1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Audi Q7 Limited Edition Launched: ऑडी क्यू7 भारत में गजब फीचर्स के साथ पेश, जाने कीमार और फीचर्स

Audi Q7 Limited Edition Launched: ऑडी क्यू7 भारत में गजब फीचर्स के साथ पेश, जाने कीमार और फीचर्स

ऑडी भारत Q7 लिमिटेड संस्करण को देश में 88.08 लाख रुपये (Ex-showroom, India) की स्टिकर कीमत पर लॉन्च किया है। पर आधारित तकनीकी ट्रिम, यह केवल 50 इकाइयों तक सीमित है जबकि बैरिक ब्राउन अनन्य रंग में पेश किया जाता है। ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन में एसयूवी के रेगुलर वर्जन की तुलना में रनिंग बोर्ड, क्वाट्रो एंट्री एलईडी और सिल्वर में ऑडी रिंग फॉयल का दावा किया गया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Audi Q7 Limited Edition Launched: ऑडी भारत Q7 लिमिटेड संस्करण को देश में 88.08 लाख रुपये (Ex-showroom, India) की स्टिकर कीमत पर लॉन्च किया है। पर आधारित तकनीकी ट्रिम, यह केवल 50 इकाइयों तक सीमित है जबकि बैरिक ब्राउन अनन्य रंग में पेश किया जाता है। ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन में एसयूवी के रेगुलर वर्जन की तुलना में रनिंग बोर्ड, क्वाट्रो एंट्री एलईडी और सिल्वर में ऑडी रिंग फॉयल का दावा किया गया है।

पढ़ें :- Festival Season: 6 लाख रु में घर ले आएं ये शानदार कारें, जाने कौन सी कंपनी दे रही छूट

2022 ऑडी Q7 सीमित संस्करण एक  नए सिल ट्रिम के साथ एक फ्लैट सिंगल-फ्रेम ग्रिल के साथ आता है। 19-इंच 5-आर्म स्टार स्टाइल डिज़ाइन अलॉय व्हील्स पर सवार होकर, SUV को हाई-ग्लॉस स्टाइलिंग पैकेज के साथ एकीकृत वॉशर नोजल के साथ अनुकूली विंडशील्ड वाइपर भी मिलते हैं।

केबिन डिजिटल ऑपरेटिंग कॉन्सेप्ट

केबिन को डिजिटल ऑपरेटिंग कॉन्सेप्ट के साथ ड्राइवर-उन्मुख रैपराउंड कॉकपिट डिज़ाइन में प्रस्तुत किया गया है जिसमें दो बड़े टचस्क्रीन सिस्टम हैं। इसे क्रिकेट लेदर अपहोल्स्ट्री में फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट के साथ स्टैंडर्ड दिया गया है। 4-जोन एयर कंडीशनर के लिए 8.6 इंच का एमएमआई टच कंट्रोल पैनल है जो एयर आयोनाइजर और एरोमाटाइजेशन के साथ आता है। Q7 लिमिटेड एडिशन को कीलेस एंट्री के लिए कम्फर्ट की और जेस्चर-आधारित ऑपरेशन के साथ इलेक्ट्रिक टेलगेट के साथ पेश किया गया है।

7-सीटर SUV में पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइवर-साइड मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीटें, एडजस्टेबल फ्रंट और पिछाड़ी पोजीशन और रिक्लाइन के साथ दूसरी पंक्ति की सीटें, 30 रंगों के साथ एम्बिएंट लाइटिंग पैकेज प्लस, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, 10.1-इंच जैसी प्रीमियम विशेषताएं हैं। MMI नेविगेशन प्लस और MMI टच रिस्पॉन्स के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल तीसरी पंक्ति की सीटें, ऑडी स्मार्टफोन इंटरफेस (Apple CarPlay और Android Auto) और 19 स्पीकर के साथ 730W B&O प्रीमियम 3D साउंड सिस्टम।

पढ़ें :- Mahind ने लॉन्च की Premium Luxury SUV Alturas G4, जाने कीमत और फीचर

ऑडी क्यू7 लिमिटेड एडिशन 8 एयरबैग, स्पीड लिमिटर के साथ क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा के साथ पार्क असिस्ट प्लस और स्टीयरिंग असिस्ट के साथ लेन डिपार्चर वार्निंग के रूप में कई उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से लैस है।

हुड के तहत, सीमित संस्करण एसयूवी में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 3.0L V6 TFSI पेट्रोल इंजन है। संयुक्त बिजली उत्पादन 335 बीएचपी पर रेट किया गया है जबकि कुल टोक़ मूल्य 500 एनएम है। Q7 सीमित संस्करण 250 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ केवल 5.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ता है। ऑडी का क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम और एडेप्टिव एयर सस्पेंशन मानक फिटमेंट के रूप में आते हैं जबकि ऑडी ड्राइव सिलेक्ट को सात ड्राइव मोड मिलते हैं: ऑटो, आराम, गतिशील, दक्षता, ऑफ-रोड, ऑल-रोड और व्यक्तिगत।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...