1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से रौंदकर, सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से रौंदकर, सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को चौथे हॉकी टेस्ट में भारत को 5-1 से रौंदकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। मेट स्टेडियम पर खेले गये एकतरफा मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिये जेरेमी हेवर्ड ने दो गोल किये, जबकि जेकब व्हेटन, टॉम विक्हम और मैथ्यू डॉसन ने एक-एक गोल जमाया। भारत का एकमात्र गोल दिलप्रीत सिंह ने किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने शनिवार को चौथे हॉकी टेस्ट (Hockey Test) में भारत को 5-1 से रौंदकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

पढ़ें :- T20 World Cup Records : ये महिला क्रिकेटर तोड़ सकती है रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रच देंगी इतिहास

मेट स्टेडियम पर खेले गये एकतरफा मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिये जेरेमी हेवर्ड ने दो गोल किये, जबकि जेकब व्हेटन, टॉम विक्हम और मैथ्यू डॉसन ने एक-एक गोल जमाया। भारत का एकमात्र गोल दिलप्रीत सिंह ने किया।

तीसरे हॉकी टेस्ट (Hockey Test) में ऑस्ट्रेलिया (Australia)  को 4-3 से हराने के बाद भारतीय खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे थे। दिलप्रीत ने दूसरे क्वार्टर में मैच का पहला गोल करके भारत को शुरुआती बढ़त भी दिला दी, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया मैच (Australia Match)को भारत की पकड़ से दूर ले जाता रहा।

हेवर्ड और व्हेटन ने दूसरे क्वार्टर में गोल करके ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिलाई, जबकि तीसरे क्वार्टर में विक्हम और हेवर्ड के गोल ने भारत को मैच से बाहर कर दिया। भारत ने चौथे क्वार्टर में थोड़ी आक्रामकता दिखाई लेकिन डॉसन ने गोल करके ऑस्ट्रेलिया की 5-1 की जीत सुनश्चित की। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी हॉकी (Hockey Test)  टेस्ट रविवार को खेला जायेगा।

पढ़ें :- Adani Row : अडाणी मामले में Virender Sehwag को दिखी साजिश, बोले-गोरों से इंडिया की तरक्की नहीं होती बर्दाश्त
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...