1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Auto News: मारुति सुजुकी ने नए साल में अपनी गाड़ियों की कीमत को बढ़ाया, जानिए कितनी हुई बढ़ोत्तरी

Auto News: मारुति सुजुकी ने नए साल में अपनी गाड़ियों की कीमत को बढ़ाया, जानिए कितनी हुई बढ़ोत्तरी

नए साल की शुरूआत के साथ देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजकी ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपनी कार के कीमतों को बढ़ा दिया है। ऐसे में मारुति की गाड़ियों के दाम में इजाफा हो गया है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि 16 जनवरी 2023 से ही कारों की कीमत बढ़ा दी गई है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मारुति ने अपनी किन—किन गाड़ियों के दाम में वृद्धि की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Auto News: नए साल की शुरूआत के साथ देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजकी ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपनी कार के कीमतों को बढ़ा दिया है। ऐसे में मारुति की गाड़ियों के दाम में इजाफा हो गया है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि 16 जनवरी 2023 से ही कारों की कीमत बढ़ा दी गई है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मारुति ने अपनी किन—किन गाड़ियों के दाम में वृद्धि की है।

पढ़ें :- Auto News: धूम मचाने आ रही है महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कारें, इस दिन भारत में पेश करेगी कंपनी

For Reference Only

बता दें कि, कंपनी ने अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है। जनवरी 2023 में 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी सभी मॉडल्स के सभी वैरिएंट्स में की गई है। जिसके बाद दिल्ली में अब कारें महंगी हो गई हैं। कंपनी ने ये जानकारी बीते दो दिसंबर को दी थी। कंपनी की तरफ से बताया गया था कि नए साल में कंपनी की ओर से कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। कंपनी की ओर से बताया गया था कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि वाहन बनाने में आने वाली लागत लगातार बढ़ रही है।

मारुति डिजायर

2022 में इतीन गाड़ियां बिकी
बता दें कि, मारुति के लिए 2022 काफी बेहतर रहा। अप्रैल 2022 से शुरू हुए वित्त वर्ष में कंपनी ने दिसंबर 2022 तक कुल 1179292 वाहनों की बिक्री की है। जबकि कंपनी ने इस अवधि में कुल 1193114 वाहनों को बनाया है। दिसंबर 2022 की बात करें तो कंपनी ने एक महीने में कुल 112010 वाहनों की बिक्री की।

पढ़ें :- पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहे इन वाहनों के दाम, आर्थिक तंगी के कारण कुछ ऐसा हाल

मारुति

कंपनी की इन कारों की खूब है डिमांड
मारुति की ओर से देश में सबसे सस्ती कार से लेकर लग्जरी और एसयूवी सेगमेंट की कारों की बिक्री की जाती है। इनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, एस प्रेसो, बलेनो, सिलेरियो, इग्निस, डिजायर, स्विफ्ट, वैगन आर, सियाज, ब्रेजा, अर्टिगा, एक्सएल6, ईको जैसी गाडि़यां हैं।

मारुति स्विफ्ट

 

 

पढ़ें :- Economic Survey: यहां मिलेगी 5 करोड़ लोगों को जॉब, 2030 तक हर साल बिकेंगे 1 करोड़ इलेक्ट्रिक वाहन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...