1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आज़म खान सीतापुर जेल से रिटर्निंग अफ़सर के साथ पर्चा दाखिल करने के लिए रामपुर हुए रवाना

आज़म खान सीतापुर जेल से रिटर्निंग अफ़सर के साथ पर्चा दाखिल करने के लिए रामपुर हुए रवाना

ACJM के आदेश पर सपा नेता आज़म खान रिटर्निंग अफ़सर के साथ विधानसभा चुनाव का पर्चा दाखिल करने सीतापुर जेल से रामपुर रवाना हो गए हैं। रामपुर से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan ) को पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में प्रत्याशी बनाया है। सीतापुर ​जेल में बंद आजम खान (Azam Khan ) अपनी उम्मीदवारी का नामांकन  करेंगे। विभिन्न आपराधिक मामलों में सीतापुर जेल में बंद आजम को जेल से ही नामांकन करने की न्यायालय ने इजाज़त दे दी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

सीतापुर। ACJM के आदेश पर सपा नेता आज़म खान रिटर्निंग अफ़सर के साथ विधानसभा चुनाव का पर्चा दाखिल करने सीतापुर जेल से रामपुर रवाना हो गए हैं। रामपुर से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद आजम खान (Azam Khan ) को पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में प्रत्याशी बनाया है। सीतापुर ​जेल में बंद आजम खान (Azam Khan ) अपनी उम्मीदवारी का नामांकन  करेंगे। विभिन्न आपराधिक मामलों में सीतापुर जेल में बंद आजम को जेल से ही नामांकन करने की न्यायालय ने इजाज़त दे दी।

पढ़ें :- जनहित के मुद्दों को लेकर सड़क से सदन तक निरंतर संघर्ष करती रहेगी सपा : अखिलेश यादव

बता दें कि आजम खान को सपा ने रामपुर सदर सीट (Rampur Sadar Seat) से विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार घोषित किया है।  रामपुर में दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है। इसके लिये नामांकन की अंतिम तारीख 28 जनवरी है। उनके खिलाफ विचाराधीन मामलों की अदालत में सुनवाई लंबित होने के कारण नामांकन से पहले आजम की जेल से बाहर आने की उम्मीद कम है।

आजम के खिलाफ करीब 100 मुकदमे चल रहे हैं। इनमें से दो मुकदमों को छोड़कर तकरीबन सभी में उनकी जमानत हो चुकी है। एक मुकदमा थाना अजीम नगर में शत्रु संपत्ति का है, जिसमें न्यायालय ने जमानत पर फैसले को सुरक्षित कर लिया है। वहीं लखनऊ के एक अन्य मामले में उनकी अभी जमानत होने की कार्रवाई जारी है। इन मामलों की सुनवाई के कारण आजम खान पिछले करीब 2 साल से सीतापुर जेल में बंद हैं। सपा ने उन्हें रामपुर सदर सीट से प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि आजम खान इस सीट से नौ बार विधायक रह चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...