1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. स्थानीय स्तर पर ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों इससे अच्छा सराहनीय कार्य कोई दूसरा नहीं हो सकता : सीएम योगी

स्थानीय स्तर पर ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों इससे अच्छा सराहनीय कार्य कोई दूसरा नहीं हो सकता : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार राजधानी लखनऊ में ग्लोब कैंसर केयर मल्टी स्पेशिएलिटी डायग्नोस्टिक्स (Cancer Care Multi Specialty Diagnostics) का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्लोब कैंसर केयर अस्पताल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार राजधानी लखनऊ में ग्लोब कैंसर केयर मल्टी स्पेशिएलिटी डायग्नोस्टिक्स (Cancer Care Multi Specialty Diagnostics) का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्लोब कैंसर केयर अस्पताल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इसके डायरेक्टर व पूरी टीम को धन्यवाद दिया और कहा कि प्रदेशवासियों के लिए कैंसर जैसी असाध्य माने जाने वाली बीमारी के उपचार के लिए इस अत्याधुनिक केंद्र की शुरुआत की है।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

ऐसे में यदि निजी क्षेत्र भी शासन की सुविधाओं के साथ जुड़कर इस प्रकार के केंद्र स्थापित करता है तो स्थानीय स्तर पर ही स्वास्थ्य सुविधाएं नागरिकों को उपलब्ध कराने में मदद मिल जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के क्षेत्र में नित नए प्रयोग हो रहे हैं, नए आविष्कार हो रहे हैं और लोगों की आवश्यकता के अनुरूप सरकार द्वारा भी बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

स्थानीय स्तर पर ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों इससे अच्छा सराहनीय कार्य कोई दूसरा नहीं हो सकता। मैं डॉ. दीपक अग्रवाल व उनकी पूरी टीम को ग्लोब हेल्थ केयर के रूप में कैंसर की अत्याधुनिक सुविधा से युक्त इस केंद्र को स्थापित करने के लिए बधाई देता हूं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...