1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bhopal: Kamala Nehru Hospital के चिल्ड्रेन वार्ड में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत

Bhopal: Kamala Nehru Hospital के चिल्ड्रेन वार्ड में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत

भोपाल के कमला नेहरु अस्पताल की तीसरी मंजिल स्थित शिशु वार्ड (Special Newborn Care Unit) में भयानक आग लग गई, इस हादसे के कारण चार बच्चों की मृत्यु हो गयी। सूत्रों की माने तो लगभग 36 बच्चों को अन्य सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करके उनका इलाज किया जा रहा है। आपको बता दें, आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

भोपाल: भोपाल के कमला नेहरु अस्पताल (Kamala Nehru Hospital) की तीसरी मंजिल स्थित शिशु वार्ड (Special Newborn Care Unit) में भयानक आग लग गई, इस हादसे के कारण चार बच्चों की मृत्यु (death of four children) हो गयी। सूत्रों की माने तो लगभग 36 बच्चों को अन्य सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करके उनका इलाज किया जा रहा है। आपको बता दें, आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

पढ़ें :- Diwali festival : 112 की पीआरवी हर पल लोगों की मदद के लिए रही मुस्तैद

खबरों की माने तो ये आग तकरीबन 9 बजे शार्ट सर्किट के कारण आग लगी और देखते ही देखते यह वार्ड के कुछ हिस्सों में फैल गयी।  इस बीच चिकित्सकों और नर्स की मदद से बच्चों को वहां से हटाकर अन्य स्थान पर सुरक्षित जगह पहुँचने का कम किया गया। लेकिन इस घटना में 4 बच्चों की जान चली गई। इन बच्चों की उम्र एक दिन से लेकर नौ दिन तक है। शेष 36 बच्चों को अस्पताल के प्रभावित वार्ड से शिफ्ट कर दिया गया है और सबका इलाज चल रहा है।

आग लगने की सूचना पर दमकल कर्मचारी और पुलिस कर्मचारी मय साजो सामान के साथ पहुंचे और आग पर काबू पाया। घटना के कुछ देर बाद परिसर में मीडिया से चर्चा में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि आग पर काबू पा लिया गया है और सभी बच्चों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ट्वीट

दूसरी ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश देते हुए इसका जिम्मा अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी को सौंपा है। उन्होंने इस घटना पर दुख जताते हुए प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...