1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. डेमिनिका कोर्ट से मेहुल चोकसी को बड़ा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज

डेमिनिका कोर्ट से मेहुल चोकसी को बड़ा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को भारत लाने की कोशिश तेज हो गयी है। इस बीच उसे डेमिनिका जेल में बंद चोकसी को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। देश में अवैध तरीके से प्रवेश को लेकर उसकी जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Big Blow To Mehul Choksi From Deminica Court Bail Plea Rejected

नई दिल्ली। भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को भारत लाने की कोशिश तेज हो गयी है। इस बीच उसे डेमिनिका जेल में बंद चोकसी को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। देश में अवैध तरीके से प्रवेश को लेकर उसकी जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दी है।

पढ़ें :- डोमिनिका हाईकोर्ट से मेहुल चोकसी को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने जमानत देने से किया इनकार

बता दें कि, ​बीते दिनों संदिग्ध हालात में वह एंटीगुआ से लातपा हो गया था, जिसके बाद वह डोमिनिका में पकड़ा गया था। बता दें कि, महेलु चोकसी पीएनबी से 13,500 करोड रुपये की धोखाधड़ी करके जनवरी 2018 में भारत से भाग गया था, जिसके बाद वह एंटीगा और बारबुडा में रह रहा था।

पिछले दिनों उसे डोमिनिका पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया था, कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले में चोकसी के वकील ने कोर्ट में जमानत अर्जी लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया।

कोर्ट के फैसले के बाद मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने बताया कि जमानत के लिए हाईकोर्ट में अपील करेंगे। उसके वकील ने आरोप लगाया कि उनके मुवक्किल को एंटीगुआ के जॉली हार्बर से अगवा कर उसे करीब 100 नॉटिकल मील दूर एक नौका से डोमिनिका ले जाया गया।

 

पढ़ें :- मेहुल चोकसी ने बताया आखिरी उसने क्यों छोड़ा भारत, जानिए वजह...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X