1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार का बड़ा निर्देश , इन विभागों को 10 सेक्टरों में बांटकर तैयार करें कार्ययोजना

योगी सरकार का बड़ा निर्देश , इन विभागों को 10 सेक्टरों में बांटकर तैयार करें कार्ययोजना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में एक बैठक के दौरान आदेश दिया है कि सभी विभागों को 10 सेक्टरों में बांटने जाएगा और साथ ही सेक्टर लक्ष्य निर्धारित करते हुए कार्ययोजना तैयार किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि उत्तर प्रदेश को देश का नम्बर वन राज्य व नम्बर वन अर्थव्यवस्था वाला बनाना है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

खनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में एक बैठक के दौरान आदेश दिया है कि सभी विभागों को 10 सेक्टरों में बांटा जाएगा और साथ ही सेक्टर लक्ष्य निर्धारित करते हुए कार्ययोजना तैयार किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि उत्तर प्रदेश को देश का नम्बर वन राज्य व नम्बर वन अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बनाना है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

बता दें कि इस बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रिजेश पाठक व मंत्रिमंडल के सभी सदस्य मौजूद थे। जिसमें सीएम योगी ने आदेश दिया  कि कार्योजना को पूर्ण कराने के लिए एक कारगर रणनीति तैयार किया जाए। जिसके माध्यम से इसको संपन्न किया जाए। यही नही सीएम ने सभी विभागों के मंत्रियों को आदेश दिया कि वह अपने-अपने विभागों में बात कर अच्छी रणनीति तैयार करें।

सीएम योगी ने कृर्षि उत्पाद, औधौगिक विकास, सामाजिक सुरक्षा,चिकित्सा एंव स्वास्थ्य, ग्राम्य विकास, नगरी विकास, पर्यटन एवं संस्कृति, शिक्षा , राजस्व संग्रह एंव विविध सेक्टर में बांटा दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...