1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सरकार के फैसले से मिलेगी किसानों को बड़ी राहत, प्रदेश भर में आवारा पशुओं के लिए बनाई जाएगी ‘गौ सफारी’

सरकार के फैसले से मिलेगी किसानों को बड़ी राहत, प्रदेश भर में आवारा पशुओं के लिए बनाई जाएगी ‘गौ सफारी’

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से दोबारा सत्ता में भाजपा सरकार के आने के बाद प्रदेश में सरगर्मियां तेज हो गई है। जब से सीएम योगी ने दूसरी बार सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण किए हैं। तब से वह लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं। किसानों के लिए सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें सरकार ने कहा कि प्रदेश भर के वन जमीन पर गौ सफारी बनाई जाएगी।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं। वो लापरवाह और भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई के साथ ही नए कामों की नींव रखनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में सीएम योगी ने एक बड़ा ऐलान किया है। सीएम योगी के इस ऐलान के बाद से किसानों को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल, सीएम ने प्रदेश भर के वन विभाग की जमीनों पर ‘गौ सफारी’ बनाने के आदेश दिए हैं।

पढ़ें :- किसानों का बिजली बिल माफ, सरकार ने दी बड़ी राहत

बता दें कि दूसरी बार सत्ता में आने के बाद से सीएम योगी ने कई दिशा निर्देश जारी किए है। जिससे प्रदेश की शासन व्यवस्था काफी दुरुस्त रहे। इसी क्रम में 14 मार्च को प्रमुख सचिव पशुधन सुधीर गर्ग ने वर्चुअल बैठक की थी, जिसमें प्रदेशभर के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, वेटनरी यूनिवर्सिटी के डीन, वेटरनरी कालेज के प्रोफेसर, गौशाला संचालक, एनजीओ के पदाधिकारी और समाजसेवी जुड़े थे। जिसके बाद से सुधीर गर्ग ने आवार पशुओं के लिए  प्रदेश भर  में  गौ सफारी बनाने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार  को भेज दिया है।

गौरतलब है कि आवारा पशुओं के कारण किसानों का काफी नुकसान होता है। पशु खेतों में जाकर फसल को नष्ट कर देते हैं। जिसके बाद से अब प्रशासन किसानों को एक बड़ी तोफा देगी। अब प्रदेश भर के आवारा पशुओं को सफारी में रखा जाएगा साथ ही उनके देखभाल के लिए वर्कर भा लगाए जाएंगे। जिससे किसनों का नुकसान नही होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...