1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Amazon के लिए बड़ी जीत, सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि फ्यूचर-रिलायंस डील पर रोक लगाने वाली मध्यस्थता लागू हो सकती है

Amazon के लिए बड़ी जीत, सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि फ्यूचर-रिलायंस डील पर रोक लगाने वाली मध्यस्थता लागू हो सकती है

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ फ्यूचर ग्रुप के सौदे पर रोक लगाने वाली मध्यस्थता लागू करने योग्य है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अमेज़ॅन के लिए एक बड़ी जीत (Big win for Amazon)  में, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ फ्यूचर ग्रुप के सौदे पर रोक लगाने वाली मध्यस्थता लागू करने योग्य है।

पढ़ें :- NDDB अध्यक्ष मीनेश शाह, बोले -'2030 तक वैश्विक दूध उत्पादन में भारत की हिस्सेदारी एक तिहाई हो'

पिछले हफ्ते, शीर्ष अदालत ने सिंगापुर ट्रिब्यूनल द्वारा फ्यूचर को रिलायंस के साथ विलय के साथ आगे बढ़ने से रोकने के फैसले के मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

फ्यूचर ग्रुप ने पिछले साल अगस्त में अपनी रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग यूनिट्स को रिलायंस को 24,713 करोड़ रुपये में बेचने का समझौता किया था। इसके बाद, अमेज़ॅन ने फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) को सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (एसआईएसी) के समक्ष फ्यूचर ग्रुप द्वारा अनुबंध के कथित उल्लंघन पर एक आपातकालीन मध्यस्थता में ले लिया।

Amazon ने सबसे पहले उच्च न्यायालय (एकल न्यायाधीश) के समक्ष SIAC द्वारा 25 अक्टूबर, 2020 के आपातकालीन मध्यस्थ (EA) पुरस्कार को लागू करने के लिए एक याचिका दायर की थी, जिसमें FRL को रिलायंस रिटेल के साथ 24,713 करोड़ रुपये के सौदे को आगे बढ़ाने से रोक दिया गया था।

पढ़ें :- अमित शाह ने NUCFDC का किया उद्घाटन, बोले- इससे देश का विकास संभव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...