1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. सबसे बड़ा खुलासा : भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट को कह सकते हैं अलविदा

सबसे बड़ा खुलासा : भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट को कह सकते हैं अलविदा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की इंजरी के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो चुकी है। इस सीजन में आईपीएल में टीम हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आए थे। भुवी को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की इंजरी के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो चुकी है। इस सीजन में आईपीएल में टीम सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आए थे। भुवी को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई थी। भुवी को टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने को लेकर काफी बातें हुई, लेकिन बाद में ये बात सामने आई कि, वह टेस्ट मैच में गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट नहीं थे। हालांकि अब ये खबर सामने आ रही है कि, भुवी टेस्ट क्रिकेट खेलना ही नहीं चाहते हैं।

पढ़ें :- Breaking- IPL पर कोरोना का अटैक, सनराइजर्स हैदराबाद का एक खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव
Jai Ho India App Panchang

मीडिया की खबरों के मुताबिक, भुवी अब अपना सारा ध्यान सीमित ओवर के प्रारूप पर ही लगाना चाहते हैं और वह टेस्ट क्रिकेट में खेलने के इच्छुक नहीं हैं। पिछले कुछ समय से उनके वर्क ड्रिल में काफी बदलाव आया है और उनके करीबी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट से वह लंबे समय से बाहर हैं और सफेद गेंद के क्रिकेट के कम्फर्ट जोन व हैवी वेट ट्रेनिंग भी इस फैसले की बड़ी वजह में शामिल हैं।

बता दें कि, भुवी ने भारतीय टीम के लिए पहला टेस्ट मैच 2013 में ही खेला था, लेकिन इसके बाद से वह देश के लिए सिर्फ 21 टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं। 21 टेस्ट मैच में उन्होंने 63 विकेट चटकाए हैं और भारत के लिए उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2018 में जोहानसबर्ग में साउथ अफ्रीका में खेला था। इसके बाद से उन्हें टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिला, फिर स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी के बाद उनकी फिटनेस पर भी इसका असर हुआ। अब बेशक भुवी टेस्ट टीम में नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि उन्हें शायद श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय वनडे व टी20 टीम में जगह दी जा सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...