1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहारः कल हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, ये बनेंगे मंत्री

बिहारः कल हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, ये बनेंगे मंत्री

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार की नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार पर कल हो सकता है। इसी बीच मंत्रिमंडल विस्तार की चल रही अटकलों पर विराम लग सकता है। बताया जा रहा है कि राजभवन में नीतीश कैबिनेट के नए मंत्र शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक कल हो रहे नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल विस्‍तार में 22 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं।

पढ़ें :- बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा: नाव पलटने से 24 की मौत, एक दर्जन लोग लापता

सीएम नीतीश ने सोमवार दोपहर में कहा था कि उन्‍हें भाजपा अभी तक कोई लिस्‍ट नहीं मिली है। उन्‍होंने कहा था कि भाजपा से जैसे ही सूची मिलेगी मंत्रिमंडल विस्‍तार हो जाएगा। सीएम नीतीश के इस बयान के कुछ ही घंटे बाद मंत्रिमंडल विस्‍तार की खबर आ गई।

वहीं, सूत्रों की माने तो भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन, नीतीश मिश्रा, सम्राट चौधरी, संजय सरावगी, संजीव चौरसिया और नीतिन नवीन के नाम पर भाजपा ने मुहर लगाई है। उधर जनता दल यूनाइटेड कोटे से बसपा से आए जमा खां, निर्दलीय विधायक सुमित सिंह और पिछड़ा वर्ग से भागीरथी देवी के मंत्री बनने की उम्‍मीद जताई जा रही है।

गौरतलब है कि 16 दिसम्‍बर को सरकार गठन के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्‍तार को लेकर बिहार की सियासत गर्म थी। इसमें हो रही देरी की वजह से विपक्ष जद यू-भाजपा गठबंधन को लेकर लगातार हमलावर था। आज सुबह ही मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने संकेत दिया था कि मंत्रिमंडल विस्‍तार में अब और देरी नहीं होगी।

 

पढ़ें :- क्या गहलोत गिराना चाहते हैं अपनी सरकार? 80 से ज्यादा विधायकों ने दिया इस्तीफे... 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...