1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Birthday Special: 46 साल में Angelina Jolie की दुनिया दीवानी, 11 साल की उम्र में शुरू किया था ये काम

Birthday Special: 46 साल में Angelina Jolie की दुनिया दीवानी, 11 साल की उम्र में शुरू किया था ये काम

हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस एंजेलिना जोली आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। इस खास मौके पर देश दुनिया के तमाम लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। एंजेलिना ने मां के कहने पर 11 साल की उम्र में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। आज हम आपको एंजेलिना जोली की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद आपको उनकी उम्र का अंदाजा नहीं होगा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Birthday Special Angelina Jolies World Addict In 46 Years Started This Work At The Age Of 11

कैलिफोर्निया: हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस एंजेलिना जोली आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। इस खास मौके पर देश दुनिया के तमाम लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। एंजेलिना ने मां के कहने पर 11 साल की उम्र में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। आज हम आपको एंजेलिना जोली की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद आपको उनकी उम्र का अंदाजा नहीं होगा।

पढ़ें :- Birthday Special: जिम और वेट ट्रेनिंग से लीजा को है नफरत, फिर भी रहती हैं इतनी फिट...

आपको बता दें, एंजेलिना जॉली बचपन में फनरल डायरेक्टर बनना चाहती थीं। फनरल डायरेक्टर यानी शवों की देखभाल करने वाला व्यक्ति। लेकिन किस्मत ने उनको दुनिया का सबसे बड़ा स्टार बना दिया। उन्होंने तीन शादियां की हैं लेकिन आज वे सिंगल मदर हैं और अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं। ब्रैड पिट से उनका तलाक काफी चर्चा में रहा था।

हाल ही में कोर्ट ने ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली को बच्चों की ज्वाइंट कस्टडी सौंपी है। एंजेलिना जोली कामयाबी के उस शिखर पर हैं जहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं होता। 1982 में आई फिल्म ‘लुकिंग टू गेट आउट’ से एंजेलिना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

एंजेलिना जोली का फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर भी बोल्ड अवतार देखने को मिल जाएगा। वे असल जिंदगी में भी काफी बोल्ड हैं। एंजेलिना जोली ने अपनी पहली शादी में काली पैंट और सफेद शर्ट पहनी थी और इस ड्रेस पर उन्होंने अपने होने वाले पति (जॉनी ली मिलर) का नाम खून से लिखा था। उनका ये रूप देखकर सभी हैरान रह गए थे।

पढ़ें :- Birthday Special: फैंस को Disha Patani ने दिया बेस्ट गिफ्ट, शेयर की बोल्ड तस्वीर

एंजेलिना जोली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह एक साल की थीं तभी उनके माता पिता का तलाक हो गया। उनकी मां ने ही उनकी परवरिश की। एंजेलिना जॉली ने तीन शादियां की हैं। ब्रैड पिट से कुछ साल पहले ही उनका तलाक हुआ है। आज एंजेलिना अकेली हैं और अपने करियर पर फोकस कर रही हैं।


एंजेलिना जोली ने अपने करियर में गोल्डन ग्लोब पुरस्कार, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स और अकादमी पुरस्कार जीते हैं। क्या आप जानते हैं एंजेलिना डिप्रेशन का शिकार भी हो चुकी हैं। उन्हें ड्रग्स की लत लग गई थी। हालांकि अब वे इन सब से उबर चुकी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X