1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. BIRTHDAY SPECIAL: अपनी पहली फिल्म में छोटी सी दिखने वाली चुलबूली लड़की जो आज बड़े कद की अभिनेत्री हैं

BIRTHDAY SPECIAL: अपनी पहली फिल्म में छोटी सी दिखने वाली चुलबूली लड़की जो आज बड़े कद की अभिनेत्री हैं

बॉलीवुड की गंगुबाई का आज जन्मदिन है। आप तो समझ ही गये होंगे की हम किसकी बात कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं स्टुडेंट आफॅ द ईयर से फिल्मों में पदार्पण करने वाली छोटी सी लड़की आलिया भट्ट की जो आज फिल्म इंडस्ट्री की एक बड़ी अभिनेत्री हो गयी हैं। आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 को भारतीय फ़िल्म निर्देशक महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राज़दान के घर में हुआ।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बॉलीवुड की गंगुबाई का आज जन्मदिन है। आप तो समझ ही गये होंगे की हम किसकी बात कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं स्टुडेंट आफॅ द ईयर से फिल्मों में पदार्पण करने वाली छोटी सी लड़की आलिया भट्ट की जो आज फिल्म इंडस्ट्री की एक बड़ी अभिनेत्री हो गयी हैं। आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 को भारतीय फ़िल्म निर्देशक महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राज़दान के घर में हुआ।

पढ़ें :- Pathaan Box office Collection: पठान ने दुसरे दिन किया 100 करोड़ का आंकड़ा पार

उनके पिता गुजराती मूल के ब्राह्मण हैं जबकि उनकी माँ जर्मन मूल की भारतीय कश्मीरी हैं जिनकी माँ जर्मन मुस्लिम थी परन्तु उनके पिता कश्मीरी पंडित थे । भट्ट की एक बहन शाहीन और दो सौतेले सहोदर पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं। अभिनेता इमरान हाशमी और निर्देशक मोहित सूरी उसके फुफेरे भाई हैं जबकि फ़िल्म निर्माता मुकेश भट्ट उनके चाचा हैं। भट्ट ने जमनाबाई नरसी स्कूल से अपनी शिक्षा प्राप्त की। आलिया एक बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री बन चुकि हैं।

आलिया ने अब तक दर्जनो फिल्मों में काम किया है। हाईवें, डियर जिन्दगी, उड़ता पंजाब, बद्रीनाथ की दुल्हनिया और राजी उनकी सफल फिल्में हैं। उनकी जोड़ी वरूण धवन के साथ बहुत पसंद की जाती हैं। उनकी आने वाली फिल्मों में गंगुबाई और ब्रहमास्त्र प्रमुख फिल्में हैं। जबकि वो ट्रीपल आर जैसी बड़े बजट की साउथ की फिल्म से साउथ में भी छाने को तैयार हैं। इस फिल्म में उनके साथ साउथ के स्टार एक्टर रामचरण तेजा, जुनियर एनटीआर और अजय देवगन नजर आयेंगे।

आज उनके जन्मदिन के मौके पर इस फिल्म से जुड़ा उनका एक पोस्टर भी लांच किया गया है। जिसमें वो साड़ी पहनी हुई नजर आ रही हैं। और वो बेहद खुबसूरत दिख रही हैं। गौरतलब है कि फिल्म 13 अक्टूबर 2021 को रिलीज होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘आरआरआर’ को तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम के थिएट्रिकल राइट्स के लिए कुल मिलाकर 348 करोड़ रुपये का ऑफर मिला है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...