1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Assembly Election RESULTS 2021- असम के रुझानों में BJP को मिला बहुमत, CM सर्बानंद सोनोवाल माजुली सीट से आगे

Assembly Election RESULTS 2021- असम के रुझानों में BJP को मिला बहुमत, CM सर्बानंद सोनोवाल माजुली सीट से आगे

असम विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। ताजा रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है। मतगणना के रुझानों के मुताबिक असम में 86 सीटों पर बीजेपी गठबंधन अपनी बढ़त बनाए हुए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

गुवाहाटी : असम विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। ताजा रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है। मतगणना के रुझानों के मुताबिक असम में 86 सीटों पर बीजेपी गठबंधन अपनी बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस गठबंधन 38 सीटों पर आगे है। इसके साथ ही सीएम सर्बानंद सोनोवाल अब माजुली सीट से आगे हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा और एजीपी प्रमुख व मंत्री अतुल बोरा क्रमश: मजूली, जालुकबारी और बोकाखत से आगे चल रहे हैं।कांग्रेस विधायक दल के प्रमुख देबब्रत साइकिया और उनके सहायक रकीबुल हुसैन क्रमश: नाजिरा और समागुरी से पीछे चल रहे हैं।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : राहुल गांधी बोले- रोजगार व सस्ते गैस सिलेंडर के लिए जरूर डालें वोट

 

असम में बीजेपी गठबंधन पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रहा है जबकि कांग्रेस गठबंधन एक बार फिर अपने पुराने आंकड़े पर सिमटता दिख रहा है।  बीजेपी पिछले चुनाव की तरह ही नतीजे दोहराती नजर आ रही है । शुरुआती रुझानों में एक सीट पर बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट सीटों पर आगे चल रही है।

असम में विधानसभा चुनाव में कुल 126 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव हुए थे। बीते विधानसभा चुनाव 2016 में भाजपा ने 61 सीटें जीती थी। वहीं कांग्रेस को सिर्फ 25 और एआईयूडीएफ 13 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। बता दें कि कोविड नियमों के तहत असम समेत पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी कुल पांच राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश की कुल 822 विधानसभा सीटों पर पड़े मतों की गणना हो रही है।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : रविंद्र जडेजा के पिता बोले- मैं कांग्रेस के साथ हूं, बहन बोलीं,जो बेहतर होगा वही जीतेगा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...