1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Blind T20 World Cup : भारत लगातार तीसरी बार विश्व चैंपियन बना, बांग्लादेश को हराया

Blind T20 World Cup : भारत लगातार तीसरी बार विश्व चैंपियन बना, बांग्लादेश को हराया

टीम इंडिया (Team India) ने शनिवार को दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप (Blind T20 World Cup)  के फाइनल में बांग्लादेश को 120 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। उसने लगातार बार टूर्नामेंट का फाइनल जीता है। टीम इंडिया (Team India)  पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 277 रन बनाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) ने शनिवार को दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप (Blind T20 World Cup)  के फाइनल में बांग्लादेश को 120 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। उसने लगातार बार टूर्नामेंट का फाइनल जीता है। टीम इंडिया (Team India)  पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 277 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Team) 20 ओवर में तीन विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

बता दें कि टीम इंडिया (Team India)  इससे पहले 2012 और 2017 में भी इस टूर्नामेंट को जीती थी। टीम इंडिया (Team India) के लिए इस मैच में दो शतक लगे। सुनील रमेश ने 63 गेंद पर 136 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान अजय रेड्डी (captain Ajay Kumar Reddy) ने 50 गेंद पर 100 रन बनाए। बांग्लादेश की बात करें तो उसके लिए सिर्फ सलमान ही अपने बल्ले से कमाल दिखा पाए। उन्होंने 66 गेंद पर 77 रन बनाए। सलमान को किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला।

नहीं चला वी राव और एल मीणा का  बल्ला

भारत के लिए पारी की शुरुआत वी राव और सुनील रमेश ने की। राव 12 गेंद पर 10 रन बनाकर सलमान की गेंद पर आउट हो गए। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ललित मीणा खाता नहीं खोल सके और तीन गेंदों का सामना करने के बाद पवेलियन लौट गए। उन्हें सलमान ने क्लीन बोल्ड किया। दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान अजय रेड्डी (captain Ajay Kumar Reddy)और वी राव ने पारी को संभाला। दोनों ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की और अंत तक आउट नहीं हुए।

विजेता टीम को तीन लाख रुपये और उपविजेता को 1.50 लाख रुपये मिले। सुनील रमेश को फाइनल में मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्हें बी3 श्रेणी में मैन ऑफ द सीरीज भी मिला। भारतीय कप्तान अजय कुमार रेड्डी (Indian captain Ajay Kumar Reddy) को बी2 वर्ग में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। बांग्लादेश के मोहम्मद महमूद राशिद बी1 श्रेणी में मैन ऑफ द सीरीज रहे।

पढ़ें :- Mercedes set on fire : प्रेमिका से झगड़े के बाद तमिलनाडु के डॉक्टर ने 40 लाख रुपये की अपनी मर्सिडीज में लगाई आग

स्कोर:
भारत: 20 ओवर में 277/2 (सुनील रमेश: नाबाद 136, अजय कुमार रेड्डी: नाबाद 100; सलमान – 2/41)।
बांग्लादेश: 20 ओवर में 157/3 (सलमान: नाबाद 77 रन, आरिफ उल्लाह: 22 रन, ललित मीणा: 1/49, अजय कुमार रेड्डी – 1/12)।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...