1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. BMW ने भारत में एम8 Competition 50 Jahre M एडिशन को पेश, जाने करोड़ों की कार के फीचर्स

BMW ने भारत में एम8 Competition 50 Jahre M एडिशन को पेश, जाने करोड़ों की कार के फीचर्स

जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी BMW ने  इंडिया में एम8 Competition 50 Jahre M एडिशन को पेश कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस कार का एक्स शोरूम  मूल्य 2.55 करोड़ रुपये तय की गई है और इसकी सिर्फ कुछ यूनिट्स की ही बिक्री की जाने वाली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी BMW ने  इंडिया में एम8 Competition 50 Jahre M एडिशन को पेश कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस कार का एक्स शोरूम  मूल्य 2.55 करोड़ रुपये तय की गई है और इसकी सिर्फ कुछ यूनिट्स की ही बिक्री की जाने वाली है।

पढ़ें :- Mahindra Scorpio-N Z4 की डिलीवरी भारत में शुरू, Price And Features यहां चेक करें

कितना ताकतवर है इंजन

लिमिटेड एडिशन वाली M8 Competition 50 Jahre M एडिशन में इंजन भी बहुत ताकतवर बनाया है। कंपनी ने इसमें 4.4 लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन दिया है इससे 625 BHP और 750 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने का काम कर सकती है। V8 इंजन को 8 स्पीड वाले स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑफर किया जाएगा इससे कार के सभी चार पहियों को पॉवर भी मिलना शुरू हो जाएगी।

 

 

कितनी तेज है रफ्तार

पढ़ें :- भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ UV कार Tiguan, जानें क्या है फीचर्स और कीमत

कार में ड्राइविंग का बेहतर अनुभव लेने के लिए कम्फर्ट, स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस मोड भी प्रदान किए जा रहे है। इस कार का इंजन इतना ताकतवर है जिससे ये कार सिर्फ 3.2 सेकेंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड और भी ज्यादा अच्छी होने वाली है।

एम8 से कितनी है अलग

50वां एनिवर्सिरी एडिशन सामान्य एम8 से बहुत ही अलग है। लिमिटेड एडिशन एम8 में डेटोना बीच ब्लू रंग की थीम का इस्तेमाल किया गया है जो सिर्फ 50 Jahre एम एडिशन कारों में भी मिल रहा है। जिसके साथ साथ जिसमे एम आइसल ऑफ मैन ग्रीन, ब्रूकलीन ग्रे और खास रेड कलर का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है।

इनके साथ ही कस्टमर फ्रोजन ब्रिलियंट व्हाइट, फ्रोजन मरीना बे ब्लू, फ्रोजन डीप ग्रीन और फ्रोजन डीप ग्रे जैसे कलर्स का भी विकल्प चुन पाएंगे। कंपनी M8 Competition 50 Jahre M Edition का बैज भी कार पर लगाने वाली है। जिसके साथ ही एम स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट, 20 इंच के जेट ब्लैक अलॉय, रेड कलर के ब्रेक कैलिपर, ब्लैक ग्लॉस किडनी ग्रिल, एम सीट बेल्ट जैसे फीचर भी इस कार में दिए जा रहे है।

कैसी होगी सेफ्टी

कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, डीएससी, डीटीसी, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, साइड इम्पैक्ट प्रोटेक्शन, इलेक्ट्रिॉनिक व्हीकल इमोबिलाइजर, क्रैश सेंसर, अटेंटिवनेस असिस्टेंस और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे कई फीचर भी प्रदान किए जा रहे है।

पढ़ें :- Suzuki Burgman Street EX : सुजुकी का नया स्कूटर लॉन्च , जानें कीमत और फीचर्स

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...