1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Brazil : ब्राजील के राष्‍ट्रपति नहीं लगवाएंगे वैक्‍सीन,कहा- मेरा इम्यून सिस्टम मजबूत

Brazil : ब्राजील के राष्‍ट्रपति नहीं लगवाएंगे वैक्‍सीन,कहा- मेरा इम्यून सिस्टम मजबूत

कोरोना वायरस संक्रमण (corona virus infection) से बचाव के लिए पूरी दुनिया कोरोना वैक्‍सीन (corona vaccine) को एक सफलतम हथियार मान रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

रियो डि जेनेरो: कोरोना वायरस संक्रमण (corona virus infection) से बचाव के लिए पूरी दुनिया कोरोना वैक्‍सीन (corona vaccine) को एक सफलतम हथियार मान रही है। पूरी दुनिया के देशों में अपने अधिक से अधिक नागरिकों को वैक्‍सीन लगाने की होड़ मची हुई है। अधिकांश देशों ने इस मामले में अच्‍छा प्रदर्शन किया है। इस बीच ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो (President Jair Bolsonaro) ने कहा है कि उन्‍होंने फैसला किया है कि वह कोरोना वैक्‍सीन (corona vaccine) नहीं लगवाएंगे। इससे पहले उन्‍होंने कहा था कि वह वैक्‍सीन लगवाने वाले आखिरी ब्राजीली नागरिक बन सकते हैं।

पढ़ें :- BIG BREAKING: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी के साथ इस स्टार क्रिकेटर ने भी छोड़ा है देश

खबरों के अनुसार, ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो ने एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा, ‘मैंने फैसला लिया है कि मैं कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाऊंगा। मैं नए अध्‍ययनों पर नजर रखे हूं। मेरा प्रतिरक्षा तंत्र काफी अधिक अच्छा है। मैं वैक्‍सीन क्‍यों लगवाऊं।’

उन्‍होंने कहा, ‘यह बिलकुल ऐसा है कि आप दो रियाल (ब्राजीलियाई मुद्रा) जीतने के लिए 10 रियाल लॉटरी पर खर्च कर दें। इसका कोई औचित्‍य नहीं है।’ ब्राजील के नेता ने कोरोनो वायरस महामारी से निपटने और शुरू में वायरस की गंभीरता को कम करने को लेकर विवाद उत्पन्न किया है। जबकि वह खुद पहले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...