1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Breaking- गौतमबुद्ध नगर जिला कारागार में 31 कैदी मिले HIV Positive , मचा हड़कंप

Breaking- गौतमबुद्ध नगर जिला कारागार में 31 कैदी मिले HIV Positive , मचा हड़कंप

गाजियाबाद (Ghaziabad) के बाद अब नोएडा जिला कारागार (Noida District Jail)में भी बंद कैदियों में से 31 कैदी (31 prisoners found) एचआईवी पॉजिटिव (HIV Positive)  पाए गए हैं। शासन के आदेश के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी (Chief Medical Officer)और जिला अस्पताल के सीएमएस (CMS) के निर्देशन में बनाई गई टीम ने ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के लुकसर जिला कारागार (Luxor District Jail)  में करीब ढाई हजार से अधिक कैदियों की जांच की गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नोएडा। गाजियाबाद (Ghaziabad) के बाद अब नोएडा जिला कारागार (Noida District Jail)में भी बंद कैदियों में से 31 कैदी (31 prisoners found) एचआईवी पॉजिटिव (HIV Positive)  पाए गए हैं। शासन के आदेश के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी (Chief Medical Officer)और जिला अस्पताल के सीएमएस (CMS) के निर्देशन में बनाई गई टीम ने ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के लुकसर जिला कारागार (Luxor District Jail)  में करीब ढाई हजार से अधिक कैदियों की जांच की गई। इनमें 31 कैदियों में एचआईवी पॉजिटिव (HIV Positive)  पाया गया है। कैदियों में एचआईवी के संक्रमण (HIV Positive)  मिलने के बाद से जेल प्रशासन prison administrationऔर कैदियों में हड़कंप मच गया है।

पढ़ें :- सोनौली बार्डर पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान,मचा हड़कप

2650 कैदियों की हुई  स्कैनिंग

गौतमबुद्ध नगर जनपद के ग्रेटर नोएडा स्थित लुकसर जिला कारागार (Luxor District Jail) में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 2650 कैदियों की एचआईवी स्कैनिंग की, इस स्कैनिंग में 31 कैदी ऐसे हैं जो एचआईवी पॉजिटिव (HIV Positive)  हैं। स्वास्थ विभाग की ओर से निर्धारित दवा कैदियों को दी गई हैं। वही बताया जा रहा है कि सभी 31 कैदी स्वास्थ विभाग टीम की निगरानी में रखे गए हैं। कारागार में कैदियों के एचआईवी पॉजिटिव (HIV Positive) आने के बाद से प्रशासन, कैदियों और जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

जिला कारागार (District Jail) में क़ैदियों के एचआईवी पॉजिटिव (HIV Positive) पाए जाने के के बारे में जिला अस्पताल के सीएमएस पवन कुमार (Pawan Kumar, CMS of District Hospital) ने बताया कि शासन के आदेश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (Chief Medical Officer) और जिला अस्पताल की टीम जिला कारागार में कैदियों की स्कैनिंग करने गए थे। जहां 2650 कैदियों की स्कैनिंग की गई जिसमें से 31 एचआईवी पॉजिटिव (HIV Positive) आए हैं। सभी कैदियों का इलाज चल रहा है, समय-समय पर उनकी जांच की जा रही है।

पढ़ें :- गाजीपुर में लाइनमैन की हत्या से मचा हड़कंप, हमलावरों न फोड़ी आखें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...