1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Breaking: मिला संकेत टी20 के बाद वन डे और टेस्ट मैचौं की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली

Breaking: मिला संकेत टी20 के बाद वन डे और टेस्ट मैचौं की भी कप्तानी छोड़ सकते हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्वकप का केवल फाइनल मैच बचा हुआ है। भारत की टीम इस टूर्नामेंट के पहले ही दौर से बाहर हो चुकि है। इस बड़े मंच पर हिस्सा लेने से पहले ही भारत के ​कप्तान विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Breaking: यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्वकप का केवल फाइनल मैच बचा हुआ है। भारत की टीम इस टूर्नामेंट(Tournament) के पहले ही दौर से बाहर हो चुकि है। इस बड़े मंच पर हिस्सा लेने से पहले ही भारत के ​कप्तान विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था। लेकिन इन सबके बीच एक जगह से ये संकेत भी मिले है कि वो वनडे मैचों और टेस्ट से भी भारतीय टीम(Team India) की कप्तानी छोड़ सकते हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 से भारत के जल्दी बाहर होने के साथ ही शास्त्री का टीम के साथ कार्यकाल समाप्त हो गया।

पढ़ें :- विराट कोहली के इस अंदाज पर फिदा हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर, कहा-इसलिए टीम इंडिया है इतनी सफल

शास्त्री ने कोहली की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह वर्कलोड को बेहतर तरीके से मैनेज(Manage) करने के लिए अन्य फॉर्मेट से भी कप्तानी की जिम्मेदारी छोड़ सकते हैं। शास्त्री ने प्रतिष्ठित पत्रिका को दिये एक इंटरव्यू में कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट में उनकी कप्तानी में भारत पिछले पांच साल से टॉप पर काबिज है। जब तक वह मानसिक रूप से थका हुआ महसूस नहीं करेंगे तब तक वह उसे छोड़ना नहीं चाहेंगे। वह हालांकि निकट भविष्य(Future) में बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ सकते हैं। यह तुरंत नहीं होगा, लेकिन ऐसा हो सकता है। व्हाइट बॉल क्रिकेट (सीमित ओवरों के फॉर्मेट में) के साथ भी ऐसा हो सकता है। वह कह सकते है कि वह अब सिर्फ टेस्ट कप्तानी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...