1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bye-elections: तीन लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगा मतदान

Bye-elections: तीन लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगा मतदान

Bye-elections: चुनाव आयोग (election Commission) ने मंगलवार को खाली पड़ी लोकसभा (Lok Sabha) की तीन और विधानसभा की 30 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान किया है। 30 अक्टूबर का इन सीटों के लिए चुनाव होंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bye-elections: चुनाव आयोग (election Commission) ने मंगलवार को खाली पड़ी लोकसभा (Lok Sabha) की तीन और विधानसभा (Assembly) की 30 सीटों पर उपचुनाव का ऐलान किया है। 30 अक्टूबर का इन सीटों के लिए चुनाव होंगे।

पढ़ें :- लंबे समय से जमे अधिकारी और कर्मचारी हटाए जायेंगे, 20 दिसंबर के बाद प्रदेश में लग सकती है आदर्श चुनाव आचार सहिंता

लोकसभा (Lok Sabha) की जिन तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें दादर नगर हेवली, मध्य प्रदेश की खंडवा और हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट शामिल हैं। इसके अलावा देश के कई राज्यों में विधानसभा की सीटें भी खाली है, जिसको लेकर चुनाव आयोग ने यहां पर भी चुनाव कराने का ऐलान किया है।

आंध्र प्रदेश की एक, असम की 5, बिहार की दो, हरियाणा की एक, हिमाचल प्रदेश की 3, कर्नाटक की दो, मध्य प्रदेश की 3, महाराष्ट्र की एक, मेघालय की 3, नगालैंड की एक, राजस्थान की दो, तेलंगाना की एक और पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होने हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...