1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीबीएसई के बाद क्या रद्द हो सकती है यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा?

सीबीएसई के बाद क्या रद्द हो सकती है यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा?

कोरोना संकट के बीच सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिय गया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया। वहीं, अब सीबीएसई और सीआईएससीई की 12वीं की परीक्षाएं रद्द होने के बाद यूपी, मध्यप्रदेश और राजस्थान बोर्ड पर भी इसका असर देखने को मिला सकता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Can Up Board 12th Exam Be Canceled After Cbse

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिय गया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया। वहीं, अब सीबीएसई और सीआईएससीई की 12वीं की परीक्षाएं रद्द होने के बाद यूपी, मध्यप्रदेश और राजस्थान बोर्ड पर भी इसका असर देखने को मिला सकता है।

पढ़ें :- यूपी बोर्ड के मूल्यांकन फॉर्मूले पर सीएम योगी ने लगाई मुहर, जानें कब जारी होगा रिजल्‍ट?

केंद्र सरकार द्वारा 12वीं की परीक्षा पर फैसला लिए जाने का कई राज्यों को इंतजार था। कई राज्य इसे गाइडलाइन की तरह देख रहे हैं। केंद्र सरकार ने परीक्षाएं रद्द करते हुए कहा भी है कि राज्यों के पास अब 12वीं की परीक्षा रद्द करने का विकल्प होगा। हालांकि कोई बाध्यता नहीं है। बता दें कि, यूपी बोर्ड ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया है, जबकि 12वीं की परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा की है।

जुलाई में 12वीं की परीक्षा कराये जाने का ऐलान किया गया है। वहीं, अब सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा रद्द होने के बाद यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को रद्द किए जाने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि यूपी बोर्ड के 12वीं की परीक्षा के लिए करीब 25 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X