1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Telangana Assembly Elections 2023 : BJP ने जारी की तीसरी लिस्ट, अब तक 88 नाम घोषित

Telangana Assembly Elections 2023 : BJP ने जारी की तीसरी लिस्ट, अब तक 88 नाम घोषित

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections 2023) के लिए तीसरी सूची जारी की है। इस लिस्ट में 35 उम्मीदवारों के नामों हैं। 119 में से अब तक 88 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections 2023) के लिए तीसरी सूची जारी की है। इस लिस्ट में 35 उम्मीदवारों के नामों हैं। 119 में से अब तक 88 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं।

पढ़ें :- Breaking-बीजेपी ने राज्यसभा के लिए सिक्किम से दोरजी त्शेरिंग लेप्चा को बनाया उम्मीदवार

मेडक से बीजेपी (BJP)  ने पंजा विजय कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं उप्पल सीट से बीजेपी (BJP)  के प्रदेश उपाध्यक्ष एवीएसएस परबखर (State Vice President AVSS Parbakhar) को टिकट दिया है जो 2014 से 2018 तक इसी सीट से विधायक रह चुके हैं।

पढ़ें :- Telangana Assembly Elections 2023 : BRS-AIMIM को बड़ा झटका, जेएसी बोली- मुस्लिम कांग्रेस के हक में मतदान कर दिखाएं अपनी ताकत

अजहरुद्दीन के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे दीपक रेड्डी

मुर्शिदाबाद से पूसा राजू को टिकट दिया गया है जो बीजेपी (BJP)  ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं। जुबली हिल्स से बीजेपी (BJP ने एल दीपक रेड्डी (L Deepak Reddy) को अपना कैंडिडेट बनाया है जिनका सीधा मुकाबला टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन (Former Team India captain and Congress leader Mohammad Azharuddin) से होगा। वहीं अंबरपेट से कृष्णा यादव, नारायणपेट से आर पांडु रेड्डी, नालगोंडा से एम श्रीनिवास गौड, परकल से पी काली प्रसाद राव को टिकट दिया गया है। वहीं शादनगर से आंदे बबीहा को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि बीजेपी तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections ) में तीन सांसदों को भी उतार चुकी हैं। पार्टी की पहली लिस्ट में करीमनगर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार, बोथ से सांसद सोयाम बापू और कोरुतला से सांसद अरविंद धर्मपुरी को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले बीजेपी मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी इसी तरह का प्रयोग कर कई मौजूदा सांसदों को चुनाव मैदान में उतार चुकी हैं। वहीं बीजेपी विधायक एटाला राजेंदर गजवेल सीट से सीएम केसीआर (KCR) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

30 नवंबर को होगी वोटिंग

तेलंगाना में एक ही चरण के तहत 30 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना तीन दिसंबर को होगी। सत्ताधारी तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) को इस बार कांग्रेस और बीजेपी से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में बीआरएस (तब TRS) को 88 सीटें मिली थी, जबकि कांग्रेस को 19, बीजेपी को 1 और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM)को सात सीटों पर जीत मिली थी।

पढ़ें :- Actress Gautami Tadimalla : एक्ट्रेस गौतमी तड़िमल्ला ने BJP से नाता तोड़ा, जानें रिजाइन का कारण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...