1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Char Dham Yatra 2022: चार धाम यात्रा के लिए  श्रद्धालुओं संख्या सीमित, एक दिन में इतने ही कर सकेंगे दर्शन

Char Dham Yatra 2022: चार धाम यात्रा के लिए  श्रद्धालुओं संख्या सीमित, एक दिन में इतने ही कर सकेंगे दर्शन

हिंदुओं के पवित्र तीर्थ स्थल चारधाम यात्रा शुरू होने का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा श्रद्धालुओं के भारी भीड़ पवित्र मंदिरों की ओर रवाना हो रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Char Dham Yatra 2022 : हिंदुओं के पवित्र तीर्थ स्थल चारधाम यात्रा शुरू होने का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा श्रद्धालुओं के भारी भीड़ पवित्र मंदिरों की ओर रवाना हो रही है। उत्तराखंड में तीन मई से प्रारंभ होने जा रही चारधाम यात्रा के लिए चारों धामों में प्रतिदिन दर्शनार्थियों की संख्या निर्धारित कर दी गई है। 3 मई से शुरू हो रही चार धाम यात्रा के लिए उत्तराखंड सरकार ने तैयारी कर ली है। हर साल की तरह इस बार भी देश के कोने-कोने से श्रद्धालु चार धाम की यात्रा करने पहुंचेगे।

पढ़ें :- 5 फरवरी 2023 राशिफल: मेष के साथ इन 3 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, इन्हें होगा धन लाभ

उत्तराखंड सरकार ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। इसके अनुसार यह व्यवस्था यात्रा काल के प्रथम 45 दिन के लिए होगी। बदरीनाथ धाम में सर्वाधिक 15000 और यमुनोत्री में सबसे कम 4000 लोग प्रतिदिन दर्शन कर सकेंगे।इसी तरह गंगोत्री और यमुनोत्री जाने वाले यात्रियों की संख्या को भी सीमित किया गया है। गंगोत्री धाम के दर्शन करने प्रतिदिन केवल 7,000 श्रद्धालु ही जा सकेंगे। जबकि यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए प्रतिदिन केवल 4,000 श्रद्धालुओं को ही अनुमति मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...