1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. छत्‍तीसगढ़ नक्‍सली मुठभेड़: अमित शाह ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, कही ये बड़ी बात

छत्‍तीसगढ़ नक्‍सली मुठभेड़: अमित शाह ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, कही ये बड़ी बात

छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर के जंगलों में शनिवार को नक्‍सली मुठभेड़ में अब तक पांच जवान शहीद हुए हैं। यह जानकारी छत्‍तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्‍थी ने दी है। उन्होंने कहा कि इस मुठभेड़ में करीब 30 जवान गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जताते हुए कहा कि इन दुश्‍मनों के साथ हमारी जंग जारी रहेगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Chhattisgarh Naxalite Encounter Amit Shah Paid Tribute To The Martyred Soldiers Said This Big Thing

नई दिल्‍ली: छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर के जंगलों में शनिवार को नक्‍सली मुठभेड़ में अब तक पांच जवान शहीद हुए हैं। यह जानकारी छत्‍तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्‍थी ने दी है। उन्होंने कहा कि इस मुठभेड़ में करीब 30 जवान गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जताते हुए कहा कि इन दुश्‍मनों के साथ हमारी जंग जारी रहेगी।

पढ़ें :- कोरोना के लक्षण दिखने पर बिना डॉक्टर की सलाह पी ली दवा, एक परिवार के सात लोगों की मौत

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को मैं नमन करता हूं। देश उनकी वीरता को कभी नहीं भूलेगा। शाह ने कहा कि मेरी संवेदना उनके परिवारों के साथ हैं। हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों के खिलाफ अपनी जंग जारी रखेंगे। कामना है कि घायल जवान जल्‍द ठीक होंगे। गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

छत्तीसगढ़ पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ के बाद से 15 जवान लापता हैं। बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के सिंगरेल और पुर्णिया के बीच के इलाके में यह मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान कई नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है। जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के वक्‍त मौके पर 200 से ज्यादा नक्सली मौजूद थे। वहीं इस घटना में घायल जवानों के रेस्‍क्यू के लिए दो एमआई 17 हेलीकॉप्टर लगाए गए थे।

वहीं मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पांच में से दो जवानों के शव बरामद किए जाने की भी बात सामने आ रही है। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि इस दौरान घायल हुए 23 जवानों को बीजापुर के अस्‍पताल और 7 जवानों को रायपुर के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X