1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. चीन ने अफगानिस्तान भेजी आपातकालीन मानवीय सहायता सामग्री की पहली खेप, खाने-पीने के पैकेट्स भी भेजे

चीन ने अफगानिस्तान भेजी आपातकालीन मानवीय सहायता सामग्री की पहली खेप, खाने-पीने के पैकेट्स भी भेजे

चीन (China) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) सरकार को राहत सामाग्री की पहली खेप भेज दी है। बुधवार को देर शाम बीजिंग से भेजी गई आपातकालीन मानवीय सहायता सामग्री काबुल पहुंची।

By अनूप कुमार 
Updated Date

China: चीन (China) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) सरकार को राहत सामाग्री (relief material) की पहली खेप भेज दी है। बुधवार को देर शाम बीजिंग से भेजी गई आपातकालीन मानवीय सहायता सामग्री (emergency humanitarian aid material) काबुल पहुंची। खबरों के मुताबिक, अफगानिस्तान में चीन के राजदूत वांग यू (Ambassador Wang Yu) ने बुधवार रात को काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kabul International Airport) में इन सामग्रियों को रिसीव किया और शरणार्थी मामलों के कार्यवाहक मंत्री खलील-उर-रहमान हक्कानी (Khalil-ur-Rehman Haqqani) को सौंपा।

पढ़ें :- UK : कोविड के AY.4.2 वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, तेजी से फैल रहा है वायरस का संक्रमण

खबरों के अनुसार, चीन के राजदूत वांग ने कहा कि कई कठिनाइयों के बीच चीन कम समय में अफगानिस्तान के लिए आपातकालीन मानवीय सहायता सामग्री की व्यवस्था करने में कामयाब रहा। इसमें कंबल, सर्दियों में इस्तेमाल किये जाने वाले जैकेट और अन्य सामग्रियां शामिल हैं, जिसकी अफगानिस्तान के लोगों को तत्काल जरूरत है। चीन ने इसके साथ ही खाने-पीने के पैकेट्स भी भेजे हैं।

राजदूत वांग ने कहा कि चीन अफगानिस्तान को खाद्य पदार्थ सहित अन्य सहायता सामग्री प्रदान करता रहेगा।तालिबान के अंतरिम विदेश मंत्री मुत्ताकी ने भी चीन की सहायता के लिए धन्यवाद दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...