1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. क्रिसमस डे 2021: इस साल बनाये ये 4 आसान पारंपरिक क्रिसमस केक

क्रिसमस डे 2021: इस साल बनाये ये 4 आसान पारंपरिक क्रिसमस केक

क्रिसमस दिवस 2021: सूखे मेवे, मसालों और शहद के साथ दलिया के रूप में जो शुरू हुआ वह अब एक आकर्षक क्रिसमस केक में बदल गया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

क्रिसमस वीक शुरू हो चुका है और लोग अपने घरों और क्रिसमस ट्री को सजाने में लगे हैं. इसके अलावा, वे  मिठाई की भी तैयारी कर रहे हैं, जिसके बिना पवित्र त्योहार अधूरा है। सूखे मेवे, मसाले और शहद के साथ दलिया के रूप में जो शुरू हुआ वह अब आकर्षक क्रिसमस केक में बदल गया है।

पढ़ें :- High Energy : दिनभर भरपूर ऊर्जा के लिए खाएं ऐसा भोजन, थकान और तनाव से मुक्त हो जाएंगे

क्रिसमस आमतौर पर ईसाइयों द्वारा मनाया जाता है और केक को सेंकने के लिए हर देश की अपनी पारंपरिक शैली होती है। कुछ साधारण फ्रूटकेक पसंद करते हैं, जबकि अन्य स्वाद बढ़ाने के लिए रम, व्हिस्की या ब्रांडी मिलाते हैं। अब, जैसे कि कुछ ही दिन बचे हैं, यहां हम आपके लिए कुछ आसान क्रिसमस केक रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके मेहमानों को मदहोश कर देंगी।

यह एक पारंपरिक फ्रूट केक है, जो सूखे मेवों से भरपूर है और इसकी बनावट मखमली है। सूखे मेवे आमतौर पर महीनों तक लिकर में भिगोए जाते हैं, लेकिन आप इस घोल में रात भर भीगे हुए सूखे मेवे मिला सकते हैं। केक को पेश करने के लिए, या तो कॉफी या चाय के साथ एक साधारण परोसने के लिए जाएं, या आप इसे मखमली माउथवॉटर कस्टर्ड के साथ परोस सकते हैं।

रम केक या क्रिसमस केक के रूप में भी जाना जाता है, जब क्रिसमस पर बेकिंग की बात आती है तो यह एकदम सही केक में से एक है। जमैका केक स्वाद में समृद्ध है, और यह प्रक्रिया काफी सरल है, जो इसे विशेष और स्वादिष्ट बनाती है।

इस पारंपरिक मिठाई के बिना ब्रिटिश क्रिसमस अधूरा है। नुस्खा काफी सरल है, लेकिन इसके लिए एक लंबी, धीमी गति से सेंकना और थोड़ा टीएलसी चाहिए। केक को चीनी, फलों और ब्रांडी से भरा जाता है। हालांकि, पकाते समय सावधान रहना होगा, नहीं तो बाहरी परत जल जाएगी।

पढ़ें :- Palak Oats Wrap Recipe: शादी में सुबह नाश्ते में जरूर बनांये पालक ओट्स रैप

जिंजरब्रेड कुकीज़ और केक के बिना क्रिसमस अधूरा है। केक को एक लट्टे स्पर्श देने के लिए इस केक को एस्प्रेसो बटरक्रीम के साथ स्तरित किया गया है। हालांकि, आपको सलाह दी जाती है कि केक में ब्लैकस्ट्रैप शीरे का प्रयोग न करें क्योंकि यह फैंसी शीरे से काफी मजबूत होता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...