1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. चुटकी : फडणवीस बने पहले अग्निवीर, नये आडवाणी, मैं वापस आऊंगा लेकिन सिर्फ देखने के लिए

चुटकी : फडणवीस बने पहले अग्निवीर, नये आडवाणी, मैं वापस आऊंगा लेकिन सिर्फ देखने के लिए

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार सत्ता से बेदखल हो चुकी है। इसका पूरा श्रेय अंदरखाने भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को भी मिला है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने हैं। इसको लेकर विपक्षी दलों ने उन पर तंज कसना शुरू कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार सत्ता से बेदखल हो चुकी है। इसका पूरा श्रेय अंदरखाने भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को भी मिला है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने हैं। इसको लेकर विपक्षी दलों ने उन पर तंज कसना शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर फडणवीस को भारत का पहला ‘अग्निवीर’ बताया है।

पढ़ें :- Maharashtra Politics: सीएम शिंदे का तंज, कहा-हमने जून में ही एक बेहद मजबूत दही हांडी को तोड़ दिया था

कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने मुख्यमंत्री पद से चूकने को लेकर फडणवीस पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि साल का सबसे बड़ा सवाल यह है कि भाजपा ने उपमुख्यमंत्री पद के लिए समझौता क्यों किया?

पढ़ें :- Adani Group Share: रिकॉर्ड हाई पर पहुंचे अडानी ग्रुप के ये तीन शेयर, जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखा रहा शेयर

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि साल का सबसे बड़ा सवाल यह है कि खरीद-फरोख्त और ऑपरेशन लोटस में बड़े पैमाने पर खर्च करने के बावजूद बीजेपी को सीएम पद से किस मजबूरी ने समझौता कराया?

‘भारतीय राजनीति में एक नया लालकृष्ण आडवाणी’

फडणवीस इससे पहले दो बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इस पर कटाक्ष करते हुए सिंघवी ने कहा कि “फिर भी, भारतीय राजनीति में हमारे पास एक नया लालकृष्ण आडवाणी है।

देवेंद्र फडणवीस प्रतीक्षा में शाश्वत सीएम बने हुए हैं। वहीं, फडणवीस के कि मैं वापस आऊंगा वाले दावे पर महाराष्ट्र कांग्रेस ने ट्वीट किया कि “मैं वापस आऊंगा, लेकिन सिर्फ देखने के लिए।”

 

‘उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करते हुए खुश नहीं दिखे फडणवीस’

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दावा था किया कि एकनाथ शिंदे की सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करते हुए भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस खुश नहीं दिख रहे थे। पवार ने कहा कि मुझे लगता है कि फडणवीस ने खुशी से नंबर दो का स्थान स्वीकार नहीं किया है। उनके चेहरे के भाव ने सब कुछ बयां कर दिया।

मालूम हो कि उद्धव ठाकरे के बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शिवसेना के बागी नेता शिंदे ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने पहले कहा कि वह सरकार का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन बाद में उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

पढ़ें :- मनीष सिसोदिया के आवास पर छापेमारी में सीबीआई को पेंसिंल, नोटबुक और ज्योमेट्री बॉक्स ही मिलेंगे : Raghav Chadha

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...