1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. उत्तरी कश्मीर बारामूला जिले में Cloudburst, बक्करवाल समुदाय के पांच सदस्य बहे

उत्तरी कश्मीर बारामूला जिले में Cloudburst, बक्करवाल समुदाय के पांच सदस्य बहे

जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिले (North Kashmir's Baramulla district) के ऊपरी इलाकों में कफरनार बहक में रविवार को बादल फटने (Cloudburst) की खबर आ रही है। इसके बाद से राजौरी जिले के पांच बकरवाल लापता बताए जा रहे हैं। मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। ये जानकारी जम्मू-कश्मीर सरकार (Government of Jammu and Kashmir) के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Disaster Management Authority) ने दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बारामूला। जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिले (North Kashmir’s Baramulla district) के ऊपरी इलाकों में कफरनार बहक में रविवार को बादल फटने (Cloudburst) की खबर आ रही है। इसके बाद से राजौरी जिले के पांच बकरवाल लापता बताए जा रहे हैं। मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। ये जानकारी जम्मू-कश्मीर सरकार (Government of Jammu and Kashmir) के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Disaster Management Authority) ने दी है।

पढ़ें :- इस माह जम्मू-कश्मीर जा सकते हैं मोहन भागवत, आर्टिकल 370 हटने के बाद RSS चीफ का होगा पहला दौरा
Jai Ho India App Panchang

एसडीआरएफ (SDRF)की टीम ने तलाशी अभियान चलाकर एक शव बरामद कर लिया है। अन्य की तलाश जारी है। जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह बारामूला जिला के रफियाबाद क्षेत्र में बादल फटने से पहाड़ी में डेरा डाले बक्करवाल समुदाय के पांच सदस्य इसकी चपेट में आ गए। बादल फटने की वजह से पांचों पानी के तेज बहाव में बह गए। इस घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस की टीम एसडीआरएफ (SDRF) के साथ घटनास्थल पर पहुंची। कुछ ही समय के उपरांत एसडीआरएफ (SDRF) की टीम ने कुछ ही दूरी से एक शव को बरामद कर लिया। अन्य सदस्यों की तलाश जारी है।

बता दें कि गत 27 और 28 जुलाई की मध्यरात्रि को किश्तवाड़ के दूरदराज के गांव होंजर डच्चन में मूसलाधार बारिश की वजह से अचानक बाढ़ आ गई थी। इस बाढ़ से होंजर डच्चन गांव के 19 लोग जिसमें आठ महिलाएं भी शामिल थी, बह गए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...