1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने दी गोरखपुर को कई बड़ी सौगात, कहा-निवेशकों के लिए उत्तर प्रदेश में सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी

सीएम योगी ने दी गोरखपुर को कई बड़ी सौगात, कहा-निवेशकों के लिए उत्तर प्रदेश में सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Chief Minister Yogi Adityanath) ने आज गोरखपुर को कई बड़ी योजनाओं की सौगात दी। उन्होंने गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की 143.69 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। साथ ही 06 नई निवेश परियोजनाओं के लिए 45.5 एकड़ भूखंड एवं गारमेंट क्लस्टर में 56 भूखंडों के आवंटन पत्रों का वितरण किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Chief Minister Yogi Adityanath) ने आज गोरखपुर को कई बड़ी योजनाओं की सौगात दी। उन्होंने गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की 143.69 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। साथ ही 06 नई निवेश परियोजनाओं के लिए 45.5 एकड़ भूखंड एवं गारमेंट क्लस्टर में 56 भूखंडों के आवंटन पत्रों का वितरण किया।

पढ़ें :- Tripura Assembly Election : त्रिपुरा में BJP ने जारी किया घोषणापत्र , राज्य के विकास पर किया फोकस

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, गोरखपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार और नौकरी के व्यापक संभावना यहां पर बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि, गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण में गारमेंट क्लस्टर के लिए 56 आवंटियों में से 05 को आज यहां पर आवंटन पत्र जारी किया गया है।

पढ़ें :- टीम इंडिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 60 रन पार, रोहित शर्मा की आक्रामक बल्लेबाजी जारी

उन्होंने कहा कि, विकास की इन तमाम योजनाओं के माध्यम से यहां 1,000 करोड़ से अधिक का निवेश होगा और 2,500 से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध होगा। गोरखपुर की दृष्टि से यह अत्यंत उपयोगी कार्यक्रम हो रहा है। वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री ने निवेशकों व उद्यमियों को धन्यवाद बोला।

पढ़ें :- विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी ने सांसद खेल स्पर्धा का किया शुभारंभ

साथ ही कहा कि, जिन्होंने गोरखपुर जैसे उत्तर प्रदेश राज्य के पूर्वी भाग वाले क्षेत्र को निवेश के लिए चुना और आज यहां पर वे लोग निवेश के लिए भूमि आवंटन कार्यक्रम के साथ जुड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी उत्तर प्रदेश में है। यहां पर निवेश का मतलब है कि निवेशकों की पूंजी और वह स्वयं सुरक्षित रहेंगे और उत्तर प्रदेश इन निवेश के माध्यम से विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा और अपने युवाओं को रोजगार देने में सफल होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...