1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Oath ceremony 2022: यूपी में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे सीएम योगी , कोर कमेटी की बैठक में डिप्टी सीएम की संख्या होगा तय 

Oath ceremony 2022: यूपी में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे सीएम योगी , कोर कमेटी की बैठक में डिप्टी सीएम की संख्या होगा तय 

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा पार्टी के प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सीएम का शपथ ग्रहण करेंगे। 37 सालों के बाद कोई पार्टी दूसरी बार शपथ ग्रहण करेगी।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Oath ceremony 2022:  उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा पार्टी के प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सीएम का शपथ ग्रहण करेंगे। 37 सालों के बाद कोई पार्टी दूसरी बार शपथ ग्रहण करेगी।

पढ़ें :- अर्जेंटीना, राजदूत ने CM योगी से मिलकर की बदलावों की तारीफ, साथ ही यूपी के खेती-किसानी में निवेश को आतुर

राजधानी लखनऊ में भाजपा पार्टी के विधायक दल के बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इस बैठक में भाजपा के साथ ही अपना दल तथा निषाद पार्टी के विधायक भी शामिल होंगे। इसी बैठक में उप मुख्यमंत्री के नामों की ऐलान किया जाएगा और साथ ही  डिप्टी सीएम दो होंगे या तीन यह भी कोर कमेटी की बैठक में तय होगा।

योगी आदित्यनाथ शाम 5 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के समक्ष 273 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

37 साल बाद इतिहास रचने वाली भाजपा सरकार 25 मार्च को राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से शपथ ग्रहण करेंगे। यह पहले से तय है, लेकिन इसकी औपचारिक घोषणा केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाए गए गृहमंत्री अमित शाह, सह-पर्यवेक्षक रघुवर दास और प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में होगी।

पढ़ें :- शारदीय नवरात्रों को लेकर सीएम योगी ने जारी किया सख्त निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...