1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी कल श्रावस्ती से शुरू करेंगे बड़ा अभियान, ‘स्कूल चले हम’ के तहत शिक्षा व्यवस्था को किया जायेगा सुविधाओं से लैस

सीएम योगी कल श्रावस्ती से शुरू करेंगे बड़ा अभियान, ‘स्कूल चले हम’ के तहत शिक्षा व्यवस्था को किया जायेगा सुविधाओं से लैस

शिक्षा को नये व्यवस्थाओं से लैस कराने हेतु और कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो साल से अस्त व्यस्त स्कूली शिक्षा को पटरी पर लाने के मकसद से सोमवार से यूपी में 'स्कूल चलो अभियान' की शुरूआत होगी। इस अभियान का आगाज कल यूपी के श्रावस्ती जिले में होगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। शिक्षा को नये व्यवस्थाओं से लैस कराने हेतु और कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो साल से अस्त व्यस्त स्कूली शिक्षा को पटरी पर लाने के मकसद से सोमवार से यूपी में ‘स्कूल चलो अभियान’ की शुरूआत होगी। इस अभियान का आगाज कल यूपी के श्रावस्ती जिले में होगा। जिसकी शुरुआत सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वंय करेंगे। दूसरी बार प्रदेश की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी प्राइमरी स्कूलों को बेहतर सुविधाओं से लैस किया जाए।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये, बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

इसको ध्यान में रखते हुए विभाग द्वारा सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री ने उच्च अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए थे कि सभी अध्यापक घर-घर जाकर अभिभावकों से मिलकर बच्चों को स्कूल आने के लिए प्रेरित करें। स्कूल चलो अभियान के साथ सभी जनप्रतिनिधियों को भी जोड़ा जाए। सभी विधायक एक-एक विद्यालय को गोद जरूर लें।

स्कूलों के कायाकल्प के लिए सीएसआर (कारपोरेट सोशल रिपांस्बिलिटी) की मदद ली जाए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा बेसिक शिक्षा से जुड़े हर विद्यालय में पेयजल, टॉयलेट, स्मार्ट क्लास और फर्नीचर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं और बच्चों की यूनिफॉर्म और जूते मोजे की भी व्यवस्था का आदेश है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...