1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी समेत इन राज्यों में ठंड आ सकती है वापस, आज और कल हो सकती है बारिश

यूपी समेत इन राज्यों में ठंड आ सकती है वापस, आज और कल हो सकती है बारिश

यूपी समेत कई राज्यों में ठंड वापस आने की संभावना बढ़ गई है। 26 जनवरी के बाद जो सर्दी कुछ कम हो रही है, वह अब वापसी आ सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को कई इलाकों में बारिश हो सकती है और साथ ही घना कोहरा भी रहेगा।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली।  यूपी समेत कई राज्यों में ठंड वापस आने की संभावना बढ़ गई है। 26 जनवरी के बाद जो सर्दी कुछ कम हो रही है, वह अब वापसी आ सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को कई इलाकों में बारिश हो सकती है और साथ ही घना कोहरा भी रहेगा।

पढ़ें :- Lucknow Weather : मानसून ने राजधानी में दी दस्तक, जानिए अब किन शहरों में होगी बारिश

गौरतलब है कि मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश में ठंडे दिन देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में भी अगले दो दिन तक सर्दी बढ़ सकती है। गौरतलब है कि जनवरी में 22 से 24 तारीख जमकर बारिश हुई थी और इसके चलते मैदानी इलाकों में काफी सर्दी बढ़ गई थी। शीत लहर का कहर भी देखने को मिला था। एक बार फिर से उसी तरह की सर्दी वापस आने की तैयारी में है।

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में आज से फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। इसके चलते पश्चिम राजस्थान क्षेत्र से दबाव की स्थिति बन सकती है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर में बुधवार से शुक्रवार तक बारिश और बर्फबारी का दौर फिर शुरू हो सकता है। हिमाचल में 2 और 3 फरवरी को बारिश हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...