1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सराहनीय कदम: कोरोना महामारी में दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को योगी सरकार ने दी दस-दस लाख की आर्थिक सहायता

सराहनीय कदम: कोरोना महामारी में दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को योगी सरकार ने दी दस-दस लाख की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कोरोना संक्रमण के दौरान दिवंगत पत्रकारों (late journalists) के प्रति अपनी संवेदना जताई है। सीएम (cm yogi) ने दिवंगत 55 पत्रकारों (deceased 55 journalists) के परिजनों को दस दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। साथ ही पत्रकारों (journalists) के लिए हेल्पलाइन की शुरूआत भी की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कोरोना संक्रमण के दौरान दिवंगत पत्रकारों (late journalists) के प्रति अपनी संवेदना जताई है। सीएम (cm yogi) ने दिवंगत 55 पत्रकारों (deceased 55 journalists) के परिजनों को दस दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। साथ ही पत्रकारों (journalists) के लिए हेल्पलाइन की शुरूआत भी की है।

पढ़ें :- यूपी में  अब छह घंटे चलेंगे मदरसे, दुआ और राष्ट्रगान से होगी शुरुआत

इस दौरान सीएम (cm) ने कहा कि, कोरोना कालखंड (corona period) में समाज के हितों के लिए कलम चलाते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले पत्रकारों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। सीएम योगी (cm yogi) ने कहा कि, पिछले लगभग सवा साल से पूरी दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी से जूझ रही है।

इस कोरोना काल (corona ) में मीडिया ने जरूरी जानकारी देकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के साथ-साथ उसके अनुरूप रणनीति बनाने में भी हमारी मदद की है। वहीं, सीएम (cm yogi) ने कहा कि, NBA के चेयरमैन के सुझाव पर लोकतंत्र के एक सजग प्रहरी के रूप में मीडिया जगत में कार्यरत बंधुगणों के टीकाकरण हेतु प्रदेश में स्पेशल बूथ लगाए गए, जिसके सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं।

सीएम (cm yogi) ने कहा कि देश ही पूरा विश्व कोरोना महामारी से प्रभावित हुआ है। हमने कोरोना वायरस की पहली लहर को नियंत्रित करने के साथ ही प्रदेश में वैक्सिनेशन शुरू कर दिया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज हम लगभग कोरोना को नियंत्रित करने के नजदीक है, लेकिन कुछ नहीं कहा जा सकता ये कब वापस आ जाए।

पढ़ें :- शारदीय नवरात्रों को लेकर सीएम योगी ने जारी किया सख्त निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...