HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ पूर्वी विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रदेश महासचिव मुकेश सिंह चौहान को दिया टिकट

लखनऊ पूर्वी विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रदेश महासचिव मुकेश सिंह चौहान को दिया टिकट

यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट (Lucknow East Assembly Seat) पर उपचुनाव के लिए  कांग्रेस ने प्रदेश महासचिव मुकेश सिंह चौहान (State General Secretary Mukesh Singh Chauhan) को टिकट दिया है। कांग्रेस ने इस सीट पर पूर्व पार्षद मुकेश सिंह चौहान (Former councilor Mukesh Singh Chauhan) को उम्मीदवार बनाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट (Lucknow East Assembly Seat) पर उपचुनाव के लिए  कांग्रेस ने प्रदेश महासचिव मुकेश सिंह चौहान (State General Secretary Mukesh Singh Chauhan) को टिकट दिया है। कांग्रेस ने इस सीट पर पूर्व पार्षद मुकेश सिंह चौहान (Former councilor Mukesh Singh Chauhan) को उम्मीदवार बनाया है। यह जानकारी कांग्रेस ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर दी। कांग्रेस ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने 173-लखनऊ पूर्व निर्वाचन क्षेत्र (173-Lucknow East Constituency) से उत्तर प्रदेश विधान सभा के आगामी उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में  मुकेश सिंह चौहान (Mukesh Singh Chauhan) की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।

पढ़ें :- सपा सरकार में माफिया गरीबों की जमीनों पर कब्जा करता था, अब उनके अवैध महल तोड़कर भाजपा गरीबों के लिए घर बनवाती है: पीएम मोदी

बता दें उत्तर प्रदेश की चार विधानसभा सीटों ददरौल, लखनऊ पूर्वी, गैंसड़ी और दुद्धी पर उपचुनाव होने हैं।  लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट के विधायक रहे आशुतोष टंडन गोपाल  के देहांत के बाद लखनऊ पूर्वी सीट खाली हो गई थी। निर्वाचन आयोग ने इस सीट पर बीते महीने ही चुनाव का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि अन्य तीन सीटों – गैंसड़ी, ददरौल और दुद्धी पर समाजवादी पार्टी उम्मीदवार उतारेगी।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने 10 सालों में किसान और जवान दोनों को ठगा है : मल्लिकार्जुन खड़गे

कौन सी सीट पर कब है मतदान?
लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए लोकसभा चुनाव के साथ पांचवे चरण में संपन्न कराए जाएंगे और 20 मई को वोटिंग होगी। वहीं ददरौल में लोकसभा चुनाव के साथ चौथे चरण में 13 मई, गैंसड़ी सीट पर लोकसभा चुनाव के दौरान छठें चरण में 25 मई को और दुद्धी सीट सातवें चरण में 1 जून को मतदान कराए जाएंगे।

ददरौल सीट मानवेंद्र सिंह के निधन, गैंसड़ी सीट शिव प्रताप यादव और दुद्धी विधानसभा सीट पर रामदुलार के अयोग्य ठहराए जाने के बाद उपचुनाव हो रहे हैं। इन सभी सीटों पर 4 जून को परिणाम आएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...