1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Conspiracy To Shake Punjab Failed : तरनतारन पुलिस ने साढ़े तीन किलो आरडीएक्स किया बरामद

Conspiracy To Shake Punjab Failed : तरनतारन पुलिस ने साढ़े तीन किलो आरडीएक्स किया बरामद

तरनतारन पुलिस (Tarn Taran police) ने भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर स्थित जिला तरनतारन (District Tarn Taran) में साढ़े तीन किलोग्राम आरडीएक्स (3.5 kg RDX) बरामद कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। यह आरडीएक्स (RDX) यहां की स्थानीय खंडहर इमारत से मिला है। इस बात की पुष्टि तरनतारन पुलिस (Tarn Taran police) के प्रमुख एसएसपी रंजीत सिंह (SSP Ranjit Singh) ने की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। तरनतारन पुलिस (Tarn Taran police) ने भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर स्थित जिला तरनतारन (District Tarn Taran) में साढ़े तीन किलोग्राम आरडीएक्स (3.5 kg RDX) बरामद कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। यह आरडीएक्स (RDX) यहां की स्थानीय खंडहर इमारत से मिला है। इस बात की पुष्टि तरनतारन पुलिस (Tarn Taran police) के प्रमुख एसएसपी रंजीत सिंह (SSP Ranjit Singh) ने की है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

बताया जा रहा है कि इस आरडीएक्स के माध्यम से पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश थी। करनाल में पकड़े गए चार आतंकियों के साथ आरडीएक्स छिपाने के तार जुड़ रहे हैं। दुश्मन देश पाकिस्तान अब भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan ) सीमा पर स्थित जिला तरनतारन को देश विरोधी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल कर रहा है।

आईएसआई (ISI) के माध्यम से वहां पर बैठा रिंदा जिला तरनतारन (District Tarn Taran) के युवाओं को आतंकी बनाने में लगा है। पिछले दिनों कई आतंकी पुलिस ने पकड़े हैं। पूछताछ में बड़ी साजिश को नाकाम किया है । बताया जा रहा है कि यह आरडीएक्स (RDX)  भी रिंदा द्वारा ड्रोन के माध्यम से भारत भेजी थी। फिलहाल, इस पूरे प्रकरण को लेकर खुफिया एजेंसी तथा पुलिस की स्पेशल टीम जांच-पड़ताल में जुटी हैं। बड़ा खुलासा होने का दावा किया जा रहा है।

पकड़े गए आतंकी रिमांड पर ला सकती है। तरनतारन पुलिस
इस आरडीएक्स (RDX)  के तार करनाल में पकड़े गए चार आतंकियों के साथ जुड़ रहे हैं। इसलिए जिला तरनतारन की पुलिस उन्हें प्रोडक्शन वारंट (Production Warrant) पर कभी भी ला सकती है। बताया जा रहा है कि फिलहाल पकड़े गए कथित आतंकी हरियाणा के जिला करनाल की स्पेशल पुलिस की कस्टडी में है। उनके खिलाफ पुलिस को लगभग 10 दिन की न्यायिक हिरासत मिली है।

पढ़ें :- Budget 2023: सीएम योगी बोले-बजट से UP की जनता लाभान्वित होने जा रही
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...