1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिल्ली में बढ़ा कोरोना वायरस का खौफ : 60 बंदरों को 14 दिन के लिए किया गया क्वारंटाइन

दिल्ली में बढ़ा कोरोना वायरस का खौफ : 60 बंदरों को 14 दिन के लिए किया गया क्वारंटाइन

कोरोना के बढ़ते खौफ को चलते दिल्ली सरकार के वन विभाग ने 60 बंदरों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया है। इन बंदरों को दक्षिण दिल्ली के उन हिस्सों से पकड़ा गया था जहां कोरोना के ज्यादा मामले दर्ज हुए थे। वन विभाग की टीम ने इन बंदरों को तुगलकाबाद के एनिमल रेस्क्यू सेंटर में क्वारंटाइन किया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते खौफ को चलते दिल्ली सरकार के वन विभाग ने 60 बंदरों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया है। इन बंदरों को दक्षिण दिल्ली के उन हिस्सों से पकड़ा गया था जहां कोरोना के ज्यादा मामले दर्ज हुए थे। वन विभाग की टीम ने इन बंदरों को तुगलकाबाद के एनिमल रेस्क्यू सेंटर में क्वारंटाइन किया था। इनमें से 30 बंदरों का 14 दिन का आइसोलेशन पूरा हो चुका है, जिन्हें अब असोला भाटी वाइल्डलाइफ सेंचुरी में छोड़ा जाएगा, जबकि बाकी के 30 बंदर अभी भी आइसोलेशन में रखे गए हैं।

पढ़ें :- इस राज्य की सरकार ने 2 अगस्त से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का दिया आदेश

अब तक पकड़े गए किसी भी बंदर में कोरोना का कोई लक्षण नहीं पाया गया है। इन बंदरों के एंटीजन टेस्ट किए गए, जिसमें वह नेगेटिव पाए गए हैं। बता दें कि दिल्ली सरकार के वन विभाग के मुताबिक पिछले दिनों हैदराबाद के चिड़ियाघर में कई शेर कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद दिल्ली सरकार के वन विभाग ने एहतियातन बंदरों को ऐसी जगहों से पकड़कर क्वारंटाइन किया गया है, जहां पर संक्रमण ज्यादा फैल रहा था। ताकि अन्य जानवरों में संक्रमण न फैल जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...