1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona: महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों से चिंतित सरकार, देश के अन्य हिस्सों में भी सामने आए नए केस

Corona: महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों से चिंतित सरकार, देश के अन्य हिस्सों में भी सामने आए नए केस

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर देश में अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में दोबारा देश में कोविड-19 के मामलों में इजाफा होते हुए देखा जा रहा है। यही नहीं, महाराष्ट्र में भी कोरोना के नए मामलों ने रफ़्तार पकड़ ली है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं। नए मरीज राज्य के 34 जिलों में मिले हैं, जबकि कर्नाटक के 16, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, गुजरात और बिहार के 4-4, जबकि केरल के दो जिलों से कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बातचीत, संघर्ष खत्म करने की बात दोहराई

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के कुल 14 हजार 199 नए मरीज सामने आए हैं, जिसमें से अकेले महाराष्ट्र से ही आधे यानी 7 हजार से ज्यादा मिले हैं। बता दें कि 9 हजार 695 मरीज बीते 24 घंटों में रिकवर हुए, जबकि 83 लोगों की जान गई। मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना से अब तक 1 करोड़ 10 लाख 5 हजार 850 लोग संक्रमित हो चुके हैं। अब तक कोरोना की वजह से 1 लाख 56 हजार 385 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, इस संक्रमण को अब तक 1 करोड़ 6 लाख 99 हजार 410 लोग हरा चुके हैं। हालांकि, देश में अभी भी 1 लाख 50 हजार 55 एक्टिव मरीज मौजूद हैं।

आपको बताते चलें कि कोरोना के महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते मामलों ने उद्धव ठाकरे सरकार की चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में सोमवार यानी आज से ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश में भीड़-भाड़ वाले सारे राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी है। यही नहीं, मुख्यमंत्री का ये भी कहना है कि अगर इसी तरह कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होता रहा तो जल्द ही राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। वैसे राज्य सरकार पहले ही अमरावती मंडल के 5 अन्य जिलों अमरावती, अकोला, वाशिम, बुल्ढाड़ा और यवतमाल में कई तरह की पाबंदियां लगा चुकी है।

महाराष्ट्र के अमरावती मंडल के इन पांच जिलों में सिर्फ जरूरी सामानों की दुकानें ही खुली हैं। इनके अलावा बाकी सारी दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान भी फिलहाल के लिए बंद हैं। सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ही लोगों को सामन खरीदने की छूट दी गई है। वहीं, देश में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण भारत एक बार फिर दुनिया के उन 15 देशों की सूची में शामिल हो गया है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। फ़िलहाल, इस लिस्ट में भारत 15वें नंबर पर है।

पढ़ें :- Good News: त्योहारों के समय यात्रा में नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, रेलवे चलाएगा 179 विशेष ट्रेन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...