1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना का बढ़ा खौफ : जेईई मेन 2021 के अप्रैल सेशन की परीक्षा एनटीए ने की स्थगित

कोरोना का बढ़ा खौफ : जेईई मेन 2021 के अप्रैल सेशन की परीक्षा एनटीए ने की स्थगित

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेंस की अप्रैल माह में प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Corona Increased Fear Nta Postponed Jee Main 2021 April Session Exam

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेंस की अप्रैल माह में प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसकी अधिसूचना एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

पढ़ें :- सीबीएसई के बाद क्या रद्द हो सकती है यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा?

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई 10 वीं की परीक्षा रद्द व 12 वीं की परीक्षा स्थगित कर चुका है। इसी तरह यूपी बोर्ड की 10वीं 12वीं बोर्ड और विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों की परीक्षाओं को 15 मई तक तथा बोर्ड परीक्षाओं को 20 मई तक टाला गया है। फिलहाल, परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। परीक्षाओं को लेकर मई के प्रथम सप्ताह में निर्णय किया जाएगा।

इसके साथ ही राज्य में 15 मई तक 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज बंद रखने का निर्णय भी किया गया है। इससे पहले राज्य में पंचायत चुनाव के कारण परीक्षाएं टाली गईं थीं। इस बार 56 लाख से अधिक विद्यार्थी उत्तर प्रदेश की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले हैं।

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा फैसला : यूपी बोर्ड 10 वीं की परीक्षा को किया रद्द, 12 वीं की परीक्षा जुलाई में

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X