1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना संक्रमण: हांगकांग और मलेशिया ने भारतीय उड़ानों पर लगाई रोक, कोरोना चलते लिया फैसला

कोरोना संक्रमण: हांगकांग और मलेशिया ने भारतीय उड़ानों पर लगाई रोक, कोरोना चलते लिया फैसला

कोरोना के खौफ से पूरी दुनिया सहमी हुई है। संक्रमण की चाल को रोकने के लिए पूरी दुनिया रह तरह के प्रयास कर रही है। अब  हांगकांग ने भारत और कुछ अन्य देशों के यात्रियों की के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Corona Infection Hong Kong And Malaysia Ban Indian Flights

नई दिल्ली: कोरोना के खौफ से पूरी दुनिया सहमी हुई है। संक्रमण की चाल को रोकने के लिए पूरी दुनिया रह तरह के प्रयास कर रही है। अब  हांगकांग ने भारत और कुछ अन्य देशों के यात्रियों की के प्रवेश पर रोक लगा दी है। भारत में कोरोना के कारण मचे हाहाकार को देखते हुए हांगकांग ने ये फैसला लिया है।

पढ़ें :- योगी सरकार बयानबाजी और आंकड़ेबाजी कर यूपी को बड़ी त्रासदी की तरफ रही है धकेल : अजय कुमार लल्लू

हांगकांग को डर हैं कि वायरस की चपेट में हांगकांग भी आ सकता है।  जबकि हांगकांग ने पहले 20 अप्रैल से 14 दिनों के लिए भारत से यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया था। वहीं अब उसने भारत, पाकिस्तान, फिलीपींस और नेपाल पर 1 मई से बेहद उच्च जोखिम के मद्देनजर रोक लगा दी है।

जानकारी के मुताबिक हांगकांग सरकार ने अपनी वेबसाइट में कहा कि ‘वो सभी लोग जो इन देशों में 2 घंटे से ज्यादा रुके हैं, उन्हें हांगकांग के लिए बोर्ड करने की परमिशन नहीं मिलेगी’। वर्तमान में भारत के अलावा कोविड से सबसे ज्यादा ब्राजील, आयरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और यूके जूझ रहा है।

हांगकांग के अलावा मलेशिया ने भी भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस वजह से अब मलेशिया से वंदे भारत मिशन की उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा के चलते अब तक अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, जर्मनी, यूएई, सिंगापुर, हांगकांग और ऑस्ट्रेलिया जैसे लगभग 20 देशों ने पिछले 10 दिनों में भारत से उड़ान पर रोक लगाई है.

पढ़ें :- नियमों में बदलाव : अगर आप हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव, तो वैक्सीन के लिए नौ माह करना होगा इंतजार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X