1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट XE की भारत में दस्तक, मुंबई में मिला पहला केस?

Corona New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट XE की भारत में दस्तक, मुंबई में मिला पहला केस?

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने दस्तक दे दी है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य मुंबई (Mumbai) में ओमिक्रॉन संक्रमण का नया वैरिएंट के एक्सई (XE) का पहला मामला मिला है। इसके साथ ही ओमिक्रॉन के कप्पा वैरिएंट का मामला भी दर्ज किया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Corona New Variant: देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने दस्तक दे दी है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य मुंबई (Mumbai) में ओमिक्रॉन संक्रमण का नया वैरिएंट के एक्सई (XE) का पहला मामला मिला है। इसके साथ ही ओमिक्रॉन के कप्पा वैरिएंट का मामला भी दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- Adani-Hindenburg Row : हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार, SIT जांच की मांग पर सुनवाई कल

मीडिया रिपोर्ट की माने तो जिन 376 नमूनों का परीक्षण किया गया था। उनमें से 230 मुंबई के निवासी हैं। हालांकि, नए वैरिएंट से संक्रमित मरीजों में कोई गंभीर लक्षण नजर नहीं आ रहे। वहीं, अब मुंबई में पहला XE वेरिएंट का पता लगने के बाद नए मामलों में बढ़ोत्तरी का खतरा मंडराने लगाा है।

थाईलैंड और न्यूजीलैंड में भी XE वेरिएंट का पता चला है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि इसके म्यूटेशन के बारे में और कुछ कहने से पहले और डेटा की आवश्यकता है। मुंबई में पहला केस मिलने के बाद इस वैरिएंट के लक्षण को जानना जरूरी हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...