1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona virus: केंद्र ने राज्यों को दिए सख्त निर्देश, कहा-10 फीसदी से ज्यादा संक्रमण वाले राज्यों में लागू हो सख्ती

Corona virus: केंद्र ने राज्यों को दिए सख्त निर्देश, कहा-10 फीसदी से ज्यादा संक्रमण वाले राज्यों में लागू हो सख्ती

Corona virus: देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमण (corona infection) की बढ़ती रफ्तार ने चिंता बढ़ा दी है। इसको देखते हुए तीसरी लहर (third wave) की आशंका बढ़ने लगी है। वहीं, केंद्र सरकार (central government) ने राज्यों को इसको लेकर सख्त निर्देश दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। Corona virus: देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमण (corona infection) की बढ़ती रफ्तार ने चिंता बढ़ा दी है। इसको देखते हुए तीसरी लहर (third wave) की आशंका बढ़ने लगी है। वहीं, केंद्र सरकार (central government) ने राज्यों को इसको लेकर सख्त निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- Corona Death: कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेंगे 50 हजार रुपये, केंद्र ने SC को बताया
Jai Ho India App Panchang

साथ ही केंद्र ने राज्यों से कहा है कि जहां पर 10 फीसदी से अधिक संक्रमण दर है वहां पर सख्त प्रतिबंध पर विचार करने की जरूरत है। साथ ही केंद्र ने कहा कि 10 राज्यों में कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामलों में वृद्धि हुई है। ऐसे में यहां पर कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन कराने की जरूरत है।

इसके साथ ही 46​ जिलों में 10 फीसदी से अधिक संक्रमण है। जबकि अन्य 53 जिलों में पांच से 10 फीसदी के बीच है, इसलिए राज्यों को एक बार फिर कोरोना जांच में तेजी लाने की जरूरत है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि किसी भी तरह की ढिलाई से इन जिलों में स्थिति और खराब होगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Union Health Secretary Rajesh Bhushan) ने केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, ओडिशा, असम, मिजोरम, मेघालय, आंध्र प्रदेश और मणिपुर में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की गई। इस बैठक के दौरान उन्होंने कई दिशा निर्देश जारी किए हैं।

पढ़ें :- अब शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं इतने लोग, यूपी सरकार ने जारी किया आदेश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...