1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. New Variant ‘Omicron’: कोरोना का नया वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’ 14 देशों में फैला, दुनिया भर में मिल चुके हैं दो सौ से ज्यादा मरीज

New Variant ‘Omicron’: कोरोना का नया वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’ 14 देशों में फैला, दुनिया भर में मिल चुके हैं दो सौ से ज्यादा मरीज

कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा बना हुआ है। खतरनाक वायरस का नया वेरिएंट 'ओमिक्रोन' लगभग 14 देशों में अपनी  पहुंच बना चुका है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Omicron Virus: कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा बना हुआ है। खतरनाक वायरस का नया वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’ लगभग 14 देशों में अपनी  पहुंच बना चुका है।नए वायरस के खतरे को देखते हुए कई देशों ने अपने-अपने यहां पाबंदिया और अलर्ट जारी कर दिया है। अभी तक ‘ओमिक्रोन’ वायरस के दो सौ से ज्यादा मरीज दुनिया भर में मिल चुके हैं। भविष्य केक खतरे को देखते हुए सभी देश खास एहतियात बरत रहे हैं।

पढ़ें :- Uddhav government crisis: ​बागी विधायकों की पत्नियों से संपर्क में रश्मि ठाकरे, उद्धव ने भेजा एसएमएस

पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका में नए वेरिएंट ओमिक्रोन का पहला केस में मिला था।नए वेरिएंट से वैसे लोग भी संक्रमित हो रहे हैं जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को B.1.1.529 नाम दिया गया है। नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों की कड़ी निगरानी की जा रही है और लगातार जांच जारी है। थाईलैंड ने अफ्रीका के आठ देशों से यात्रियों के आने पर पाबंदी लगा दी है।

जोखिम वाले देशों’ के रूप में पहचाने जाने वाले देशों से भारत आने के लिए प्रस्थान से 72 घंटे पहले किए गए पूर्व-प्रस्थान COVID-19 परीक्षण के अलावा आगमन पर हवाई अड्डे पर अनिवार्य रूप से आगमन पर COVID-19 परीक्षण से गुजरना पड़ेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...