1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अस्पताल के कमरे पर 5 और हीरों पर 1.5 प्रतिशत GST दरो को गिनाते हुए राहुल गांधी तंज, कहा-PM किसकी परवाह करते हैं ये याद दिलाता है

अस्पताल के कमरे पर 5 और हीरों पर 1.5 प्रतिशत GST दरो को गिनाते हुए राहुल गांधी तंज, कहा-PM किसकी परवाह करते हैं ये याद दिलाता है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जीएसटी (GST) दरो को लेकर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अस्पताल के कमरे और हीरे पर लगाई गई जीएसटी (GST) की तुलना करते हुए सरकार को घेरा है। इससे पहले भी उन्होंने इसको लेकर सवाल उठाया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जीएसटी (GST) दरो को लेकर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अस्पताल के कमरे और हीरे पर लगाई गई जीएसटी (GST) की तुलना करते हुए सरकार को घेरा है। इससे पहले भी उन्होंने इसको लेकर सवाल उठाया था।

पढ़ें :- ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके देश को भटकाना बंद कीजिए, प्रधानमंत्री जीः राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर​ लिखा है कि, ‘स्वास्थ्य बीमा पर जीएसटी: 18%, अस्पताल के कमरे पर जीएसटी: 5%, हीरों पर जीएसटी: 1.5%..।’ इसके साथ लिखा है कि, ‘गब्बर सिंह टैक्स’ एक दर्दनाक याद दिलाता है कि पीएम किसकी परवाह करते हैं। एक एकल, कम जीएसटी दर अनुपालन लागत को कम करेगी, सरकार को पसंदीदा खेलने से रोकेगी और गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों पर बोझ कम करेगी।

इसे पहले भी उन्होंने इसको लेकर सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि, घटती आमदनी और रोज़गार, ऊपर से महंगाई का बढ़ रहा प्रहार। प्रधानमंत्री जी का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ अब ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ का विकराल रूप ले चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...