1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पंचायत चुनाव 2021- मतों की गिनती जारी, उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज

यूपी पंचायत चुनाव 2021- मतों की गिनती जारी, उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज

यूपी में पंचायत चुनावों को लेकर मतगणना शुरू हो चुकी है। राज्य में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Counting Of Up Panchayat Election Continues

लखनऊ: यूपी में पंचायत चुनावों को लेकर मतगणना शुरू हो चुकी है। राज्य में संपन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। यूपी में 58,189 ग्राम पंचायतों, 7, 32, 563 ग्राम पंचायत सदस्य, 75, 855, क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) और यूपी के सभी 75 जिलों में 3051 जिला पंचायत सदस्य (बीडीसी) और यूपी के सभी 75 जिलों में 3051 जिला पंचायत सदस्यों को चुनने के लिए चार चरणों में मतदान हुए। मतों की गिनती शुरू हो गई है। प्रदेश में 826 ब्लॉकों में 824 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं जहां वोटों की गिनती हो रही है। मतगणना स्थल पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। मतगणना स्थलों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

पढ़ें :- यूपी में 17 मई से तीसरे चरण की वैक्सीनेशन ड्राइव होगी शुरू

बता दें कि मतदान कर्मियों और पुलिसकर्मियों की 8 घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना पूरी होने तक मजिस्ट्रेटों की तैनाती भी रहेगी। कोरोना काल चल रहा है इसलिए धारा 144 लागू कर दी गई है। इसे लेकर प्रशासन ने प्रत्याशियों के मतगणना स्थल और गांव में पंचायत चुनाव जीतने के बाद विजय जुलूस  निकाला गया तो संबंधित शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X