1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. COVID-19: पूरी तरह से वैक्सीनेटेड foreign travelers के लिए अमेरिका ने खोले अपने दरवाजे, 8 नवंबर से यात्रा कर सकेंगे

COVID-19: पूरी तरह से वैक्सीनेटेड foreign travelers के लिए अमेरिका ने खोले अपने दरवाजे, 8 नवंबर से यात्रा कर सकेंगे

अमेरिका जाने वाले लोगों के लिए आपके बड़ी खबर है। ऐसे सभी विदेशी यात्री जिन्हें कोरोना-रोधी टीके की दोनो डोज लग चुकी है उन लोगों को आगामी 8 नवंबर से अमेरिका में प्रवेश करने की इजाजत होगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

वॉशिंगटन: अमेरिका जाने वाले लोगों के लिए आपके बड़ी खबर है। ऐसे सभी विदेशी यात्री जिन्हें कोरोना-रोधी टीके की दोनो डोज लग चुकी है उन लोगों को आगामी 8 नवंबर से अमेरिका में प्रवेश करने की इजाजत होगी। खबरों के अनुसार, व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। व्हाइट हाउस ने अपने एक बयान में कहा कि पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी आगंतुक 8 नवंबर से अमेरिका में प्रवेश कर सकते हैं।

पढ़ें :- America : लॉस एंजिल्स के चर्च में गोलीबारी , एक की मौत, 5 घायल

खबरों के अनुसार, इससे पहले बीते अक्टूबर को एक आदेश में कहा गया था कि अमेरिका अगले महीने गैर-जरूरी यात्रा के लिए अपनी जमीनी सीमाएं फिर से खोल देगा, जिससे कोविड-19 महामारी के कारण 19 महीने से जारी यात्रा पर रोक समाप्त हो जाएगी। अमेरिका चाहता है कि उसके यहां पहुंचने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय आगंतुक कोरोन वायरस का दोनो डोज लगवाए हों।

अमेरिका और कनाडा एवं मैक्सिको के बीच वाहन, रेल और नौका यात्रा को महामारी के शुरुआती दिनों से ही व्यापार जैसे आवश्यक यात्रा तक सीमित कर दिया गया है। बुधवार को घोषित नये नियम के तहत टीकाकरण करा चुके विदेशी नागरिकों को नवंबर की शुरुआत में बिना किसी बंदिश के अमेरिका की यात्रा शुरू करने की अनुमति होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...