1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जोशीमठ में बढ़ती जा रही है भू-धंसाव, PMO में उच्चस्तरीय बैठक, ये लोग होंगे शामिल

जोशीमठ में बढ़ती जा रही है भू-धंसाव, PMO में उच्चस्तरीय बैठक, ये लोग होंगे शामिल

जोशीमठ में जमीन में दरारें बढ़ती ही जा रही हैं। इसको लेकर वहां के लोगों अपने ही घर को छोड़ने पर मजबूर होते जा रहे हैं। इसको देखते हुए पीएमओ में हाई लेवल मीटिंग हो रही है। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. पीके मिश्रा करेंगे। इस बैठक में कैबिनेट सचिव, केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के सदस्य भी शामिल होंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जोशीमठ में जमीन में दरारें बढ़ती ही जा रही हैं। इसको लेकर वहां के लोगों अपने ही घर को छोड़ने पर मजबूर होते जा रहे हैं। इसको देखते हुए पीएमओ में हाई लेवल मीटिंग हो रही है। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. पीके मिश्रा करेंगे। इस बैठक में कैबिनेट सचिव, केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के सदस्य भी शामिल होंगे।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

इनके अलावा जोशीमठ जिला प्रशासन के अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक से जुड़ेंगे। बता दें कि, जोशीमठ में जमीन में दरारें बढ़ने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। शीर्ष अदालत में इसको लेकर ज्‍योतिष पीठ के शंकराचार्य स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद महाराज ने जनहित याचिका दायर की है। इसके बाद अब प्रधानमंत्री कार्यालय में बड़ी बैठक होने जा रही है।

उम्‍मीद जताई जा रही है कि PMO में होने वाले बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। अभी तक जोशीमठ के 25 फीसदी इलाके इस भू धंसाव से प्रभावित बताए जा रहे हैं। इमारतों और अन्य स्ट्रक्चर में नुकसान की तीव्रता का पता लगाने के लिए भी सर्वेक्षण चल रहा है।

सीएम धामी ने किया था दौरा
बता दें कि, शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जोशीमठ का दौरा करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पीड़ित लोगों से भी मुलाकात की थी। वहीं, राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत रविवार को जोशीमठ का दौरा करेंगे। ऐसी खबरें आ रही हैं कि सोमवार को आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल भी जोशीमठ का दौरा कर सकता है।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...