1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. CSK vs RCB के बीच होगा सुपर संडे का पहला मुकाबला

CSK vs RCB के बीच होगा सुपर संडे का पहला मुकाबला

आईपीएल का 19वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे से मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा। इस सीजन में पहली बार ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले को गुरू और शिष्य के बीच टक्कर के रूप में माना जा रहा है। आईपीएल में जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं, तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। आईपीएल का 19वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे से मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा। इस सीजन में पहली बार ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले को गुरू और शिष्य के बीच टक्कर के रूप में माना जा रहा है। आईपीएल में जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं, तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है।

पढ़ें :- IND Vs SRI: एक मैच में आप किसी से नहीं कर सकते चमत्कार जैसे प्रदर्शन की उम्मीद, जानें क्यो ऐसी बात कह गये पूर्व क्रिकेटर

एक तरफ कैप्टन कूल एमएस धोनी तो एक तरफ अग्रेसिव विराट कोहली होंगे। ऐसे में ये मुकाबला और भी खास हो जाएगा। दोनों टीमें शानदार फॉर्म में हैं। चेन्नई ने जहां पहली हार के बाद लगातार तीन मैच जीते हैं, तो वहीं आरसीबी अब तक अजेय रही है। प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर मौजूद आरसीबी पहले स्थान पर बने रहने की हरसंभव कोशिश करेगी। आरसीबी ने चार मैचों में से अब तक लगातार मैच जीते हैं जबकि सीएसके ने चार में से तीन मैच जीते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अब तक 26 मैच खेले गए हैं, जिसमें चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है। इस दौरान चेन्नई ने जहां 16 मैच जीते हैं, वहीं आरसीबी को सिर्फ 9 मैचों में ही जीत मिली है।

बेहद मजबूत हैं दोनों टीमें

इस साल चेन्नई और बैंगलोर दोनों ही बेहद मजबूत टीमें हैं। ग्लेन मैक्सवेल के आने से इस साल आरसीबी की बल्लेबाजी में गहराई आ गई है। बता दें कि विराट कोहली और देवदत्त पडिकल ओपनिंग, चार नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल और पांच नंबर पर एबी डिविलियर्स इस टीम की ताकत हैं। साथ ही मोहम्मद सिराज के इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने से उनका मनोबल भी काफी हाई हो गया है। वहीं टीम में काइल जैमीसन और केन रिचर्डसन के रूप में दो विदेशी गेंदबाज भी मौजूद हैं। साथ ही पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल भी टीम की मजबूत कड़ी हैं।

पढ़ें :- जानें विराट से बेहतर खिलाड़ी बनाने के लिए बाबर से क्या काम करवाना चाह रहे ​हैं शोएब अख्तर

वहीं अगर चेन्नई की बात करें तो फाफ डू प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना और एमएस धोनी इस टीम की बल्लेबाजी की ताकत हैं। वहीं रविंद्र जडेजा और सैम कर्रन जैसे ऑलराउंडर टीम को संतुलन देते हैं। तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर के रूप में प्रतिभावान खिलाड़ी मौजूद हंै। इस साल टीम हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिकल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, केन रिचर्डसनध्डैनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाफ डू प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, सैम कर्रन, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी नगिदी।

पढ़ें :- जानें कहां-कहां से कमाई करते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...