1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डाडा जलालपुर बवाल : भीड़ के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करने तहसील की ओर बढ़े स्वामी भारती, पुलिस ने किया रोकने का प्रयास

डाडा जलालपुर बवाल : भीड़ के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करने तहसील की ओर बढ़े स्वामी भारती, पुलिस ने किया रोकने का प्रयास

उत्तराखंड: महाराष्ट्र में शुरू हुआ लाउडस्पीकर पर अजान के बदले हनुमान चालीसा के पाठ विवाद अब थमने का नाम ही नही ले रहा है। यह विवाद देश के कई हिस्सों में जा चुका है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

उत्तराखंड: महाराष्ट्र में शुरू हुआ लाउडस्पीकर पर अजान के बदले हनुमान चालीसा के पाठ विवाद अब थमने का नाम ही नही ले रहा है। यह विवाद देश के कई हिस्सों में जा चुका है। जिसके बाद से स्वामी दिनेश आनंद भारती भगवानपुर के डाडा जलालपुर गांव पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों को अपने साथ लेकर तहसील की ओर बढ़ते स्वामी दिनेश आनंद भारती को पुलिस ने समझाने का कोशिश किया, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने आज बुधवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया था।

पढ़ें :- पुलिस ने बहराइच में चरस तस्कर को किया गिरफ्तार

जिसको लेकर बाबा जी डाडा जलालपुर गांव से तीन-चार ट्रैक्टर ट्राॉलियों और बाइक सवार युवकों के साथ निकले हैं। बताया जा रहा है कि जलालपुर से वह भगवानपुर हाईवे के टोल प्लाजा पर पहुंचेंगे। यहां स्थानीय कांग्रेस विधायक ममता राकेश का पुतला फूंका जाएगा। इसके बाद तहसील में हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन होगा।

बता दें कि हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के दौरान डाडा जलालपुर में बवाल के विरोध में हिंदू संगठनों की ओर से बुधवार को भगवानपुर तहसील परिसर में हनुमान चालीसा पाठ को लेकर पुलिस अलर्ट है। सुरक्षा की दृष्टी से तहसील को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...