1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Dalchini ke totke : दालचीनी के टोटके से काली छाया का अंत और  समृद्धि का उजाला हो जाता है , इसके नियम के बारे में जानें

Dalchini ke totke : दालचीनी के टोटके से काली छाया का अंत और  समृद्धि का उजाला हो जाता है , इसके नियम के बारे में जानें

जीवन में रुके हुए कार्यों और हर कार्य में बनने वाली बाधा को समाप्त करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में अनेकों उपाय बताए गए  है। मान्यता है कि इन उपायों को करने से कार्यां में सफलता मिलती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Dalchini ke totke : जीवन में रुके हुए कार्यों और हर कार्य में बनने वाली बाधा को समाप्त करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में अनेकों उपाय बताए गए  है। मान्यता है कि इन उपायों को करने से कार्यां में सफलता मिलती है।  ज्योतिष शास्त्र में आसान उपायों में टोटके के बारे में बताया गया है।  मान्यता है कि इन टोटकों को करने से मनोकामना की पूर्ति होती और जीवन में काली छाया का अंत और सुख समृद्धि का उजाला हो जाता है। आइये जानते है कुछ आसान टोटकों के बारें में।

पढ़ें :- Astro tips : नया व्यापार शुरू कर रहें है तो अपनाये ये उपाय , हो जायेगा चमत्कार

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दालचीनी का टोटका केवल किसी महीने की पहली तारीख को ही करना चाहिए। तभी यह अधिक फलदायी होता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दालचीनी के चूर्ण को सर के ऊपर लेकर उस पर से सात बार अगरबत्ती को एंटी क्लॉक वाइज घूमाकर धन वृद्धि के लिए कामना करें और फिर उसे अपने पर्स, तिजोरी में वहां छिड़क लें। और बची हुई दालचीनी के चूर्ण को घर के मंदिर में ही रख दें।  हर दूसरे-तीसरे दिन इस क्रिया करें। ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द पूरी होगी।

कारोबार में तरक्की के लिए दालचीनी का टोटका बहुत उपयोगी माना जाता है। दालचीनी पाउडर हाथ में लेकर घर, बिजनेस या दुकान के मुख्य द्वार पर अंदर की ओर मुंह करके खड़े हो जाएं। अब इस पाउडर को अंदर की ओर फूंक करे उड़ा दें। इस उपाय से जल्द सफलता मिलेगी।

पढ़ें :- अगर आपके नाखूनों में भी दिखता है ये निशान तो समझ लीजिए अचानक से बदल जाएगी आपकी किस्मत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...